Saturday , May 4 2024

SA v IND:दूसरे टेस्ट मैच से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका

साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच कोनराड ने पुष्टि की कि टेम्बा बावुमा की हैमस्ट्रिंग में कोई चोट नहीं है लेकिन सेंचुरियन में पहले टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग के दौरान कप्तान के पैर में खिंचाव था। बावुमा की चोट का अगले दो सप्ताह में आकलन किया जाएगा और 10 जनवरी से शुरू होने वाले SA20 में उनकी भागीदारी पर फैसला किया जाएगा।

टेम्बा बावुमा नए साल में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कमान नहीं संभालेंगे। पहले टेस्ट मैच के दौरान पैर में खिंचाव के चलते वह दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कोच कोनराड शुकरी ने गुरुवार, 28 दिसंबर को सेंचुरियन में पहले टेस्ट में जीत के बाद इसकी पुष्टि की।

कोनराड ने पुष्टि की कि टेम्बा बावुमा की हैमस्ट्रिंग में कोई चोट नहीं है, लेकिन सेंचुरियन में पहले टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग के दौरान कप्तान के पैर में खिंचाव था। बावुमा की चोट का अगले दो सप्ताह में आकलन किया जाएगा और 10 जनवरी से शुरू होने वाले SA20 में उनकी भागीदारी पर फैसला किया जाएगा।

डीन एल्गर करेंगे कप्तानी

मुख्य कोच ने कहा कि डीन एल्गर दूसरे टेस्ट मैच में भी साउथ अफ्रीका की कमान संभालेंगे। डीन एल्गर ने पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की पहली पारी में 185 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने थी। वह केपटाउन में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे। कोच ने कहा कि टेम्बा की जगह जुबैर हमजा टीम में शामिल होंगे।

बाएं पैर में खिंचाव की शिकायत

कोच शुकरी ने कहा, “बावुमा के बाएं पैर में खिंचाव का पता चला है, चोट का नहीं। SA20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के साथ अपने अगले असाइनमेंट के लिए उनकी उपलब्धता निर्धारित करने के लिए दो सप्ताह के समय में चोट का आकलन किया जाएगा। वह दक्षिण अफ्रीका के लिए फिलहाल टेस्ट नहीं खेलेंगे।”

3 जनवरी से खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को पारी और 32 रन से मात दी। पहली पारी में केएल राहुल और दूसरी पारी में कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी की। भारत और दक्षिण अफ्रीका 3 जनवरी से केपटाउन में दूसरे टेस्ट में आमने-सामने होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com