Wednesday , May 15 2024

तीन राज्यों में प्रचंड जीत के बाद पहली बार वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी

तीन राज्यों में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 17 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी के वाराणसी दौरे के दौरान काशी में भव्य स्वागत की तैयारी है। अपने सांसद नरेंद्र मोदी के तीन राज्यों में जीत की खुशी में काशी के लोग पुष्प वर्षा कर स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री अपने इस दौरे के दौरान वाराणसी सहित पूर्वांचल को बड़ी सौगात देने वाले है। वाराणसी में अपने 25 घंटे के प्रवास के दौरान पीएम मोदी चार कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में काशी नगरी बसती है, यह बात पूरी दुनिया को पता है। काशी के सांसद अपने संसदीय क्षेत्र को कभी भूलते नहीं है, यही वजह है कि वह समय – समय पर वाराणसी आकार विकास कार्यों की सौगात देते रहते है। 17 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे। वाराणसी में प्रधानमंत्री का यह दौरा बेहद ही खास होने वाला है। क्योंकि तीन राज्यों में हुए बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहें है। ऐसे में वाराणसी की जनता भी अपने संसद का भव्य स्वागत एक विजेता की तरह करेगी। वाराणसी में पीएम मोदी के आगमन के पश्चात एयरपोर्ट से लेकर कटिंग मेमोरियल मैदान तक वाराणसी की जनता पुष्प वर्षा कर स्वागत करने की तैयारी में है।

कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री 17 दिसंबर को विशेष विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर दोपहर करीब 3:30 बजे पहुंचेंगे। वाराणसी एयरपोर्ट से पीएम मोदी कटिंग मेमोरियल स्कूल पहुंच विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में शामिल होगें। करीब 1 घंटे के पश्चात पीएम मोदी वाराणसी के नमो घाट के लिए रवाना होंगे। नमो घाट पर पीएम नरेंद्र मोदी काशी तमिल संगम 2023 का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री संस्कृत परिस्थितियों को देखेंगे और काशी व तमिलनाडु से आए साधु संतों का आशीर्वाद लेंगे। इसके साथ ही जन समुदाय को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे। वही दिन रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के बारे का गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के लिए जाएंगे। प्रधानमंत्री देर रात बरेका गेस्ट हाउस में जनप्रतिनिधियों और भाजपा के पदाधिकारी से मुलाकात भी कर सकते हैं।

8 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 11:00 बजे वाराणसी के उमरहां में आयोजित स्वर्वेद महामंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन समझ में शिरकत कर संत विज्ञान देव के साथ मंच साझा करेंगे तो वही मंदिर परिसर को भी देखेंगे। मंदिर के उद्घाटन के मौके पर विहंगम योग के एक लाख से अधिक अनुयायी 25 हजार कुंडीय महायज्ञ में शामिल होंगे। मंदिर के उद्घाटन समारोह के पश्चात प्रधानमंत्री सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के बरकी गांव में आयोजित जनसभा करेंगे। जनसभा से पहले विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रदर्शनी और विभिन्न योजनाओं का लाइव डेमो प्रधानमंत्री देखेंगे। वहीं सांसद खेल प्रतियोगिता के विजेताओं से भी प्रधानमंत्री मिलेंगे। जनसभा स्थल से प्रधानमंत्री करीब 20 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com