Wednesday , February 21 2024

यूट्यूब पर क्रिएटर्स के लिए आया नया फीचर…

यूट्यूब पर क्रिएटर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया जा रहा है। इस फीचर के बाद वीडियो क्रिएटर्स का अपने वीडियो पर आने वाले कमेंट्स को लेकर पूरा कंट्रोल होगा।मालूम हो कि इस फीचर से पहले तक क्रिएटर्स के पास कमेंट्स पूरी तरह डिसेबल रखने का ऑप्शन रहा है। नए फीचर के बाद से कमेंट्स को पूरी तरह से टर्न ऑफ करने की जरूरत खत्म हो जाएगी।

गूगल का वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब एक पॉपुलर प्लेटफॉर्म है। एक बड़े यूजर बेस की अलग-अलग जरूरतों को देखते हुए कंपनी की ओर से नए-नए फीचर्स लाए जाते हैं।

इसी कड़ी में यूट्यूब पर क्रिएटर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया जा रहा है। इस फीचर के बाद वीडियो क्रिएटर्स का अपने वीडियो पर आने वाले कमेंट्स को लेकर पूरा कंट्रोल होगा।

कमेंट्स को पॉज करना होगा अब आसान

दरअसल, यूट्यूब पर YouTube Comments Pause फीचर लाया जा रहा है। जैसा कि नाम से ही समझा जा सकता है, फीचर की मदद से वीडियो पर आने वाले कमेंट्स को पॉज यानी रोका जा सकेगा।

मालूम हो कि इस फीचर से पहले तक क्रिएटर्स के पास कमेंट्स पूरी तरह डिसेबल रखने का ऑप्शन रहा है। नए फीचर के बाद से कमेंट्स को पूरी तरह से टर्न ऑफ करने की जरूरत खत्म हो जाएगी। इसके अलावा, कमेंट पब्लिश होने से पहले होल्ड की भी सुविधा क्रिएटर्स को मिलती है।

YouTube Comments Pause सेटिंग इनेबल होने के साथ ही कमेंट्स पर क्रिएटर्स पर पूरा कंट्रोल हो जाएगा। वीडियो देख रहे यूजर्स चाह कर भी नया कमेंट नहीं कर सकेंगे। हालांकि, इस सेटिंग को इनेबल करने से पहले के कमेंट्स जरूर देखे जा सकेंगे।

सेटिंग ऐसे करें इस्तेमाल

क्रिएटर्स को वीडियो लेवल कमेंट्स सेटिंग्स पर आना होगा। इसके बाद यहां से Pause के ऑप्शन को सेलेक्ट किया जा सकता है। इस सेटिंग के इनेबल होने के साथ ही व्यूअर्स को comments are paused का नोटिफिकेशन मिलेगा।

नए अपडेट के साथ यूट्यूब क्रिएटर्स को कमेंट सेटिंग में On, Pause और Off के ऑप्शन नजर आएंगे। कमेंट्स पॉज करने का यह ऑप्शन क्रिएटर्स को ऐप के वॉच पेज, डेस्कटॉप पर यूट्यूब स्टूडियो और मोबाइल के लिए मौजूद रहेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com