Wednesday , February 21 2024

‘एनिमल’ फिल्म ने दुनियाभर में तोड़ा इन फिल्मों का रिकॉर्ड

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म एनिमल धमाल मचा रही है। चाहे डोमेस्टिक कलेक्शन हो या वर्ल्डवाइड फिल्म ताबड़तोड़ बिजनेस कर कई फिल्मों को पीछे छोड़ने में कसर नहीं छोड़ रही है। मूवी को रिलीज हुए एक हफ्ते का समय बीत चुका है और इतने कम टाइम में इसने 600 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली है।

रणबीर कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म ‘एनिमल’ ने 90 करोड़ से ज्यादा की वर्ल्डवाइड ओपनिंग लेकर लेकर धांसू रिकॉर्ड बनाया। पहले हफ्ते में फिल्म ने 563.3 करोड़ का धमाकेदार बिजनेस कर बॉक्स ऑफिस हिला डाला। लेकिन ‘एनिमल’ की रफ्तार यहीं खत्म नहीं होती। फिल्म ने दूसरे हफ्ते की शुरुआत भी ताबड़तोड़ बिजनेस के साथ की है।

‘एनिमल’ ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड

संदीप रेड्डी वांगा के डायरेक्शन में बनी ‘एनिमल’ रिलीज के दिन से सुर्खियों में है। सीन और डायलॉग्स की वजह से फिल्म लाइमलाइट में बनी हुई है। ‘एनिमल’ पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों तरह के क्रिटिसिज्म के साथ बॉक्स ऑफिस पर ओपन हुई। फिल्म को महिला विरोधी और वायलेंस से भरा बताया गया है। मगर तमाम आलोचनाओं को पार करते हुए ये फिल्म एक के बाद एक बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। फिल्म ने अब वर्ल्डवाइड कलेक्शन से ‘संजू’ का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है।

दुनियाभर में ‘एनिमल’ की ताबड़तोड़ कमाई

एनिमल मूवी ने 8वें दिन दुनियाभर में 600 करोड़ का आंकड़ा सक्सेसफुली पार कर लिया है। फिल्म का टोटल वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस 600.67 करोड़ पर आ रुका है। इस कलेक्शन के साथ ‘एनिमल’ ने ‘संजू’ को ओवरटेक कर लिया है, जिसने दुनियाभर में 587 करोड़ की कमाई की थी। इसके पहले फिल्म ने ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘चेन्नई एक्स्प्रेस’ ‘सिंबा’ जैसी कई हिट मूवीज का रिकॉर्ड ब्रेक किया है।

एक नजर ‘एनिमल’ ने किन फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड

फिल्मकलेक्शन (करोड़ में)
संजू587
ब्रह्मास्त्र431
टाइगर 3462.75
चेन्नई एक्सप्रेस424
सिंबा400.19

इन फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ने से पीछे

‘एनिमल’ फिल्म गदर 2, पठान, जवान और दंगल जैसी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ने से पीछे है। ‘गदर 2’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 690 करोड़ के आसपास था। ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘दंगल’ जैसी फिल्मों ने 1000 करोड़ के पार का वर्ल्डवाइड बिजनेस किया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com