Thursday , April 18 2024

बिहार लोक सेवा आयोग ने जारी किया 68वीं मेंस एग्जाम का रिजल्ट…

बिहार प्रशासनिक सेवा की 68वीं मुख्य परीक्षा में 867 अभ्यर्थी शामिल हुए। बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सभी अभ्यर्थियों को बधाई दी है।

बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं मेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया। बिहार प्रशासनिक सेवा परीक्षा में इस बार 867 अभ्यर्थी शामिल हुए। अभ्यथी इस लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रविवार देर रात आयोग ने अपने वेबसाइट पर रिजल्ट को डाउनलोड कर दिया है। इधर, बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सभी अभ्यर्थियों को बधाई दी है। उन्होंने अभ्यर्थियों को इंटरव्यू की तैयारी अच्छी तरह से करने की सलाह भी दी।

बीपीएससी ने मई में लिखा था मेंस एग्जाम
बीपीएससी के अनुसार, 68वीं मेंस एग्जाम 12, 17 और 18 मई को पटना में लिया गया था। मुख्य परीक्षा देने के लिए 3,590 अभ्यर्थियों ने पीटी परीक्षा पास की थी। कुल 324 पदों पर एग्जाम लिए गए थे। मेंस एग्जाम में सफल अभ्यर्थियों में जेनरल श्रेणी में चार सौ, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) श्रेणी में 78, अनुसूचित जाति 120, अनुसूचित जनजाति श्रेणी में 13, अत्यंत पिछड़ा श्रेणी में 122, पिछड़ा वर्ग श्रेणी में 120 एवं पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में 16 शामिल हैं। इनका चयन इंटरव्यू के लिए किया गया है।

ऐसे करें डाउनलोड करनें अपना रिजल्ट

  • आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर बीपीएससी 68वीं रिजल्ट का लिंक उपलब्ध होगा, उसपर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुल जाएगा।
  • इसे डाउनलोड करें।
  • इसमें अपना रोल नंबर सर्च कर चेक करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com