Saturday , May 4 2024

गाजा में इजरायल की भीषण बमबारी शुरू,हमास के प्रस्ताव पर नहीं बनी बात

इजरायल और हमास के बीच अस्थायी युद्धविराम समाप्त हो गया जिसकी मध्यस्थता कर रहे कतर का कोई बयान भी सामने नहीं आया है। कतर ने युद्धविराम के विस्तार के बारे में तत्काल कोई सूचना नहीं दी जिससे नए सिरे से लड़ाई की संभावना बढ़ गई है। इजरायल अपने बंधको के छूटने के बाद गाजा में नए सिरे से हमले कर रहा है।

इजराइल-हमास युद्ध में एक बार फिर से बमबारी शुरू हो गई है। आज दोनों के बीच अस्थायी युद्धविराम समाप्त हो गया, जिसकी मध्यस्थता कर रहे कतर का कोई बयान भी सामने नहीं आया है। कतर ने युद्धविराम के विस्तार के बारे में तत्काल कोई सूचना नहीं दी, जिससे नए सिरे से लड़ाई की संभावना बढ़ गई है।

बता दें कि युद्ध विराम शुक्रवार सुबह 7 बजे समाप्त हो गया। युद्ध एक सप्ताह पहले 24 नवंबर को रोका गया था, जो शुरुआत में चार दिनों तक चला और फिर कतर और साथी मध्यस्थ मिस्र की मदद से कई दिनों तक बढ़ा दिया गया। इस बार भी हमास ने युद्धविराम का प्रस्ताव रखा था, लेकिन उस पर बात नहीं बन पाई।

बंधकों के छूटने के बाद फिर रॉकेट हमले

सप्ताह भर के संघर्ष विराम के दौरान, गाजा में हमास और अन्य आतंकवादियों ने 100 से अधिक बंधकों को रिहा कर दिया, जिनमें से अधिकांश इजरायली थे, बदले में 240 फलस्तीनियों को इजरायल की जेलों से छोड़ा गया। छोड़े गए लोगों में ज्यादातर सभी महिलाएं और बच्चे थे।

युद्धविराम खत्म होने के एक घंटे बाद ही बमबारी शुरू

द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, आज युद्धविराम के समाप्त होने के एक घंटे बाद ही इजरायल ने गाजा पर रॉकेट दाग दिया। एक सप्ताह में यह पहला हमला है, जो दोनों सेनाओं के बीच सहमत युद्धविराम की समाप्ति के बाद हुआ।

कई आतंकियोंं को मारने का दावा

इजरायली सेना (आईडीएफ) ने कहा है कि गाजा के भीतर रॉकेट हमले से कई आतंकियों को मारा गया है। वहीं, गाजा से दागे गए एक रॉकेट को इजरायली सेना ने नष्ट भी कर दिया। हमले से किसी के घायल होने की रिपोर्ट नहीं है।

बता दें कि आईडीएफ ने सात दिनों के युद्धविराम के पूरा होने के बाद पहले ही लड़ाई जारी रखने की बात कही थी। आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने बीते दिन कहा था कि आईडीएफ लड़ाई फिर से शुरू करने के लिए तैयार है।

द टाइम्स ऑफ इजरायल ने कहा कि उत्तरी गाजा पट्टी में गोलीबारी और विस्फोटों की आवाजें सुनी जा रही हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com