Saturday , May 18 2024

गाजा में अब बुलडोजर चलाने की तैयारी में इजरायली सेना,पढ़े खबरे

अब इजरायली सेना गाजा के सबसे बड़े अल शिफा अस्पताल की तलाशी ले रही है। अल शिफा अस्पताल की तलाशी पर इजरायली सेना को वहां कई गोला बारूद मिले हैं। अब बड़ी मात्रा में हथियार मिलने के बाद इजरायली सेना अस्पताल पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में है। सेना का कहना है कि इस अस्पताल के नीचे हमास ने सुरंग बना रखी है।

इजारयल-हमास युद्ध में अब इजरायली सेना गाजा में घुसकर आतंकियों का खात्मा करने में जुटी है। उत्तरी गाजा को लगभग तबाह कर चुका इजरायल अब उसपर कब्जा जमा चुका है। अब इजरायली सेना वहां के सबसे बड़े अल शिफा अस्पताल की तलाशी ले रही है।

बुलडोजर चलाने की तैयारी

अल शिफा अस्पताल की तलाशी पर इजरायली सेना को वहां कई गोला बारूद मिले हैं। अब बड़ी मात्रा में हथियार मिलने के बाद इजरायली सेना अस्पताल पर बुलडोजर  चलाने की तैयारी में है। सेना का कहना है कि इस अस्पताल के नीचे हमास ने सुरंग बना रखी है।

अस्पताल के नीचे कमांड सेंटर का आरोप

इजरायल  का आरोप है कि हमास ने अल शिफा अस्पताल के नीचे ही अपना कमांड सेंटर बना रखा है। इस दावे का अमेरिका ने भी समर्थन किया है और कहा है कि उसकी खुफिया एजेंसी ने भी यही अपडेट दिया है। हालांकि, हमास इसको खारिज करता रहा है।

दूसरी ओर फलस्तीन का आरोप है कि इजरायली सेना ने अस्पताल के चारों ओर बुलडोजर तैनात कर दिया है, जो कि काफी खतरनाक है। बता दें कि यूएन का मानना है कि अस्पताल के अंदर अभी भी कम से कम 2300 से ज्यादा मरीज, कर्मचारी और विस्थापित नागरिक हैं, जिनमें कई नवजात शिशु भी शामिल हैं।

फलस्तीन ने भारत से लगाई गुहार

इजरायली सेना के ताबड़तोड़ एक्शन के बाद अब फलस्तीन ने भारत से मदद की गुहार लगाई है। फलस्तीन ने कहा है कि भारत शक्तिशाली देश है, वो चाहेगा तो इजरायल को रोक सकता है। भारत में फलस्तीनी राजदूत अदनान अबू ने कहा कि महात्मा गांधी के बाद भारत ने हमेशा फलस्तीन मुद्दे को समझा है और हमेशा शांति बनाने को तरजीह दी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com