Saturday , May 18 2024

फिलिस्तीन ने लगाई मदद की गुहार भारत से,जाने

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच बीते महीनें से भीषण संघर्ष चल रहा है.वैसे तो इस क्षेत्र में हिंसा का एक लंबा इतिहास है लेकिन हमास और इजरायल पर एक दूसरे पर किए गए हमले ने इसे अलग रूप दे दिया है. हमास ने इजरायल की सीमा के भीतर ताबड़तोड़ 5000 मिसाइल इसराइल पर दागे. इसके बाद से ही इसराइल इसे जंग बताते हुए गाजा पर हमले कर रहा है. इसके करण अब तक गाजा पट्टी में लगभग 11000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.15 लाख से अधिक लोग बेघर हो गए है.

गाजा पर लगातार हमले हो रहे है इस सबके बीच फिलिस्तीन ने भारत से मदद की गुहार लगाई है. भारत में फिलिस्तीनी राजदूत अदनान अबू अलहैजा ने बुधवार को फिलिस्तीनी लोगों के चिंता जताते हुये भारत से अपील की.इस अपील में उन्होंने कहा कि युद्ध संघर्ष को विराम लगाकर भारत अपनी ताक़त दिखाए. ताकि इजरायल हमले से हमे बचाया जा सके.

साथ ही फिलिस्तीन के राजदूत अलहैजा ने कहा भारत को इजरायल और हमास युद्धविराम मध्यस्थ्ता करनी चाहिए और मानवीय सहायता के लिए सीमाएं खोलनी के लिए इजरायल पर दबाव डालना चाहिए. गाजा जैसे छोटे से शहर में इस तरह से नरसंहार से लोगों को गंभीर बीमारीयों का भी डर बना हुआ है.हर जगह शव पड़ा हुआ है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com