Saturday , May 18 2024

हमास का गंभीर आरोप:अल शिफा अस्पताल पर हमले के लिए जो बाइडन जिम्मेदार

हमास ने बयान में कहा ‘व्हाइट हाउस और पेंटागन ने झूठा दावा किया कि अल शिफा अस्पताल में हमास के लड़ाके छिपे हुए हैं।’

आतंकी संगठन हमास ने गाजा स्थित अल शिफा अस्पताल पर हमले के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को जिम्मेदार ठहराया है। हमास ने एक बयान में कहा हम अल शिफा अस्पताल पर हमले के लिए इस्राइल और जो बाइडन को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराते हैं। बता दें कि अल शिफा अस्पताल पर हाल ही में हमला हुआ था, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी। अभी भी 1500 के करीब लोग अल शिफा अस्पताल में फंसे हुए हैं। इस्राइली सेना ने बताया है कि उन्होंने अल शिफा अस्पताल परिसर में सैन्य कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि इस दौरान आम नागरिकों और मरीजों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

1.हमास ने बयान में कहा ‘व्हाइट हाउस और पेंटागन ने झूठा दावा किया कि अल शिफा अस्पताल में हमास के लड़ाके छिपे हुए हैं। इससे इस्राइल को अल शिफा अस्पताल पर हमले के लिए हरी झंडी मिल गई और उन्होंने आम नागरिकों के खिलाफ नरसंहार किया।’ बता दें कि इस्राइली सेना ने जानकारी दी है कि वह अल शिफा अस्पताल परिसर के कुछ हिस्सों में दाखिल हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने खुद अस्पताल पर हमले का विरोध किया था।

2. वहीं गाजा में लड़ाई के दौरान इस्राइली सेना के दो सैन्य अधिकारी मारे गए हैं। मारे गए अधिकारियों की पहचान कैप्टन ओमरी योसेफ डेविड और कैप्टन येदिदिया अशेर लेव के रूप में हुई है।

3. इस्राइल ने गाजा में संयुक्त राष्ट्र के वाहनों के संचालन के लिए 24 हजार लीटर डीजल भेजने की मंजूरी दी है। इस्राइली सेना ने एक बयान में बताया है कि उन्होंने गाजा में हमास के सरकारी संस्थानों पर कब्जा कर लिया है। इन संस्थानों का इस्तेमाल सैन्य उद्देश्य के लिए किया जाता था।

4. आईडीएफ ने कहा है कि उन्होंने लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाया है। लेबनान में हमास के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा है कि वह इस्राइल पर हमले जारी रखेंगे। हमास के नेता ने कहा कि लड़ाई अभी शुरू हुई है। वहीं यमन में ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों का भी कहना है कि वह इस्राइल पर हमले जारी रखेंगे और लाल सागर में इस्राइली जहाजों पर नजर रख रहे हैं।

5. हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों के परिजनों ने तेल अवीव में पीएम नेतन्याहू के कार्यालय तक मार्च निकाला। परिजनों की मांग है कि जल्द से जल्द सभी बंधकों को वापस लाया जाए।

6. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि गाजा पट्टी से सभी  बंधकों को जल्द रिहा कर दिया जाएगा। हालांकि उन्होंने ज्यादा जानकारी देने इनकार कर दिया है।

7. इस्राइल के समर्थन में अमेरिकी यहूदी समुदाय और अन्य सहयोगी वॉशिंगटन में एक विशाल रैली का आयोजन कर रहे हैं। वहीं न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी पर तीन यहूदी छात्रों ने मुकदमा कर दिया है। छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी में यहूदी विरोध का माहौल बनाया जा रहा है और उन्हें भेदभाव और डर के माहौल का सामना करना पड़ रहा है। मुकदमा करने वाले यहूदी छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी अपनी ही बनाई नीतियों को लागू करने में विफल रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com