Friday , May 3 2024

जाने क्यों असम में कांग्रेस को लगा झटका?

असम में कांग्रेस पार्टी के दो प्रमुख नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है और आज वह दोनों भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 2021 के विधानसभा चुनाव में बरहामपुर सीट पर सुरेश बोरा को बीजेपी के जीतू गोस्वामी ने महज 751 वोटों के अंतर से हरा दिया था। दूसरी ओर असम प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पोरिटुश रॉय ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

असम में कांग्रेस पार्टी के दो प्रमुख नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है और आज वह दोनों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं।

2021 में बरहामपुर विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले नगांव जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुरेश बोरा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

त्याग पत्र में बताई वजह

अपने त्याग पत्र में, सुरेश बोरा ने कहा, “नगांव जिला अध्यक्ष के रूप में सेवा करना एक सम्मान की बात है और मैं पार्टी के साथी सदस्यों के अवसरों और समर्थन के लिए आभारी हूं। हालांकि, उभरती परिस्थितियों ने मुझे विश्वास दिलाया है कि पद छोड़ना सर्वोत्तम हित में है।”

2021 के विधानसभा चुनाव में बरहामपुर सीट पर सुरेश बोरा को बीजेपी के जीतू गोस्वामी ने महज 751 वोटों के अंतर से हरा दिया था। दूसरी ओर, असम प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पोरिटुश रॉय ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

कामकाज पर जताया असंतोष

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखे पत्र में, पोरिटुश रॉय ने पार्टी के कामकाज पर अपना असंतोष व्यक्त किया और लिखा, “मैं आपको बताना चाहूंगा कि मैं इस संगठन में बने नहीं रह पाऊंगा, क्योंकि यह केवल खूनी लोगों का पक्ष ले रहा है। अब यह महसूस होने लगा है कि इस संगठन में हम जैसे समाज के निचले तबके से आने वाले लोगों की आवाज नहीं सुनी जाती है।”

उन्होंने कहा, “इस संगठन में काम करते हुए मुझे एहसास हुआ कि दिसपुर से लेकर दिल्ली तक यह संगठन फैमिली फर्स्ट को तरजीह देता है और राष्ट्र अंत में आता है।” मालूम हो कि सुरेश बोरा और पोरीतुश रॉय दोनों ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता रकीबुल हुसैन के करीबी बताए जाते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com