Saturday , May 18 2024

देहरादून: त्योहारी सीजन में 13 साल पहले भी हुई थी बड़ी डकैती, जानिए पूरा मामला

देहरादून: पुलिस चाहे जितनी सुरक्षा व्यवस्था का दावा करे लेकिन बदमाश हर बार एक नई रणनीति और तैयारियों के साथ पुलिस को चुनौती देते हैं। वर्ष 2020 में कारोबारी ईश्वरन के यहां करोड़ों की डकैती हुई थी।

त्योहारी सीजन में शहर में 13 साल बाद कोई बड़ी वारदात हुई है। तीन नवंबर 2010 को धनतेरस की रात में विशाल मेगा मार्ट में हुई डकैती से भी यह कहीं बड़ी वारदात है। उस वक्त हुई वारदात में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े बदमाशों जितेंद्र काला और अमित भूरा का नाम सामने आया था। इससे पहले देहरादून में 2020 में हुई दो डकैती की घटनाओं ने भी लंबे समय तक पुलिस की नींद हराम की थी। हालांकि, देखने वाली बात यह है कि देहरादून पुलिस इस ताजा घटना पर कब तक पार पाती है।

पुलिस चाहे जितनी सुरक्षा व्यवस्था का दावा करे लेकिन बदमाश हर बार एक नई रणनीति और तैयारियों के साथ पुलिस को चुनौती देते हैं। वर्ष 2020 में कारोबारी ईश्वरन के यहां करोड़ों की डकैती हुई थी। सशस्त्र बदमाशों ने वहां से बेशकीमती सामान और नकदी चोरी की थी। पुलिस ने इन बदमाशों को गिरफ्तार किया तो पता चला कि इस घटना से एक सप्ताह पहले ही उन्होंने आरटीओ में तैनात एक अधिकारी के यहां डकैती डाली थी। उसमें भी एक करोड़ रुपये से अधिक का कैश बदमाश लेकर गए थे। लेकिन, उस घटना की कहीं रिपोर्ट नहीं हुई। पुलिस की पहल पर ही आरटीओ के अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया।

इस घटना से कुछ समय पहले ही प्रेमनगर में कुख्यात करन शिवपुरी ने अपने साथियों के साथ मिलकर ज्वैलर को गोली मारकर लाखों के जेवर और नकदी लूट ली थी। कई महीनों की मशक्कत के बाद शिवपुरी को गोवा से पकड़ा जा सका था। इसके साथ ही एक बड़ी चुनौती 2018 में भी पुलिस को मिली थी। उस वक्त राजपुर रोड स्थित गोल्ड लोन कंपनी आईआईएफआर में डकैती डाली गई थी। गनीमत रही कि बदमाश वहां से सिर्फ एक ही गोल्ड चेन ही ले जा पाए थे। करोड़ों का सोना स्ट्रांग रूम में रखा हुआ था, जिसका सिक्योरिटी कोड मैनेजर ने नहीं बताया था। इस डकैती को अंजाम देने वाले बदमाश हरिद्वार में पकड़े गए थे।

खाली थी सड़क तो हरिद्वार की ओर निकल गए बदमाश
राजपुर रोड पर फोर्स का कम होने का पूरा फायदा बदमाशों ने उठाया। उस वक्त राष्ट्रपति का पुलिस लाइन में कार्यक्रम चल रहा था। राजपुर रोड से बहल चौक और ईसी रोड की ओर ट्रैफिक बेहद कम था। इस बात का फायदा बदमाशों ने उठाया और अपनी तेज रफ्तार बाइक से इसी मार्ग से होते हुए निकल गए। सीमाएं बाद में सील हुईं मगर बदमाश इससे बहुत आगे निकल गए। बताया जा रहा है कि बदमाश हरिद्वार की तरफ ही भागे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com