Saturday , May 4 2024

श्रीलंकाई कप्‍तान कुसल मेंडिस भारत के खिलाफ शर्मनाक हार से झल्‍लाए !

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 33वें मैच में भारत का सामना श्रीलंका से हुआ। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 357 रन बनाए और इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम महज 55 रन पर सिमट गई। रोहित की पलटन ने एकतरफा मुकाबला 302 रन से जीता और इस जीत के साथ ही टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 33वें मैच में भारत का सामना श्रीलंका से हुआ। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 357 रन बनाए और इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम महज 55 रन पर सिमट गई।

रोहित की पलटन ने एकतरफा मुकाबला 302 रन से जीता और इस जीत के साथ ही टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। जबकि श्रीलंकाई टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गई।

भारत के खिलाफ श्रीलंका की शर्मनाक हार के बाद कप्तान कुसल मेंडिस काफी निराश नजर आए और उन्होंने टीम की कमियों का उजागर किया। आइए जानते हैं कप्तान कुसल मेंडिस ने क्या कहा?

ने भारत के खिलाफ मिली शर्मनाक हार की बताई वजह?

दरअसल, भारतीय टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल  और रोहित शर्मा ने पारी का आगाज किया, लेकिन कप्तान रोहित 4 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद शुभमन गिल और विराट कोहली ने टीम को पारी को संभाला और दोनों ने शानदार अर्धशतक जड़े।

हालांकि, शुभमन गिल और विराट कोहली दोनों ही शतक जड़ने से चूके, लेकिन इन दोनों की पारी के दम पर भारत को मजबूत शुरुआत मिली। गिल ने मैच में 92 गेंदों पर 92 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल रहे, जबकि किंग कोहली ने 94 गेंदों में 88 रन बनाए, जिसमें 11 चौके शामिल रहे।

इन दोनों के अलावा श्रेयस अय्यर  ने 56 गेंदों में 6 छक्के और तीन चौकों की मदद से 82 रन बनाए। जडेजा ने 35 रन की पारी खेली। इस तरह भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया।

इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 19.4 ओवर में महज 55 रन पर ढेर हो गई और भारत ने 302 रन से जीत हासिल की। बता दें कि इस जीत से भारतीय टीम विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में 14 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई। जबकि श्रीलंकाई टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गई। भारत के खिलाफ श्रीलंका की शर्मनाक हार के बाद कप्तान कुसल मेंडिस काफी निराश नजर आए। उन्होंने मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा,

‘मैं खुद से और टीम के खराब प्रदर्शन से काफी हताश हूं। भारत ने वास्तव में शानदार गेंदबाजी की और रोशनी में थोड़ा सीम मूवमेंट हुआ। दुर्भाग्य से यह मैच हम हार गए। मैच में हम पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, क्योंकि मुझे लगा कि पहले हाफ में विकेट धीमा होगा। मदुशंका ने शानदार गेंदबाजी की और हम विराट और गिल से मौके लेने से चूक गए। बीच के ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने अच्छा किया, लेकिन मुझे लगता है कि आज की रात भारत के नाम थी। हमारे पार 2 मैच और बाकी हैं, जिसमें मुझे उम्मीद है कि हम गेम में मजबूत वापसी करेंगे।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com