Saturday , April 27 2024

आतिशी ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते है लेकिन आज कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय से असहमत..

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मनीष सिसोदिया की बेल खारीज होने पर आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट और ईडी पर करारा प्रहार किया है। आम आदमी पार्टी कार्यालय द्वार जारी प्रेस विज्ञप्ती में कहा गया है कि मनीष सिसोदिया के बेल ख़ारिज होने का फ़ैसला सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के बिलकुल विपरीत है। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से बार-बार ये सवाल पूछा कि, आपके पास मनीष सिसोदिय से जुड़ी हुई मनी ट्रेल कहा है? ईडी इसे साबित न कर सकी। अगर ईडी मनीष सिसोदिया के पास पैसे पहुँचते हुए नहीं दिखा सकती तो मनी लौंड्रिंग और पीएमएलए लगने का सवाल कैसे पैदा होता है? ईडी को अपनी तीखी टिप्पणियों के बावजूद कोर्ट ने आज विपरीत ऑर्डर दिया और मनीष सिसोदिया को बेल नहीं दी। आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता व दिल्ली कैबिनेट मंत्री ने ये बातें सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट में जब मनीष सिसोदिया की बेल का केस सुना जा रहा था, तब सुप्रीम कोर्ट ने ईडी पर काफ़ी तीखे सवाल और टिप्पणियाँ की। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से बार-बार ये सवाल पूछा कि, आपके पास मनीष सिसोदिया से जुड़ी हुई मनी ट्रेल कहा है? क्या मनीष सिसोदिया जी के पास पैसा आया, उनके परिवार के पास पैसा आया या उनसे जुड़ी किसी कंपनी के पास पैसा आया?

सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार ये कहा कि, अगर ईडी मनीष सिसोदिया के पास पैसे पहुँचते हुए नहीं दिखा सकती तो मनी लौंड्रिंग और पीएमएलए लगने का सवाल कैसे पैदा होता है। सुप्रीम कोर्ट ने सवाल भी पूछा कि ईडी का पूरा केस सिर्फ़ और सिर्फ़ एक अप्रूवर दिनेश अरोड़ा के बयान के आधार पर है।

आतिशी ने कहा कि, सुनवाई के दौरान भी सुप्रीम कोर्ट में ये कहा गया कि, अप्रूवर तो स्वयं को बचाने के लिए कुछ भी कह सकता है। उसकी स्टेटमेंट पर कितना विश्वास किया जा सकता है।

सुनवाई के दौरान तीसरी बात जो स्पष्ट रूप से बार-बार सुप्रीम कोर्ट में कही गई कि, पॉलिसी मेकिंग कोर्ट के अवलोकन में नहीं आता है, पॉलिसी मेकिंग में अगर लॉबिंग हुई भी है तो वो तबतक अवैध नहीं है जबतक ये साबित नहीं होता कि पैसे एक व्यक्ति के हाथ से दूसरे व्यक्ति के हाथ में गये और जिस व्यक्ति के पास गये उसने मनी लौंड्रिंग का प्रयास किया। तबतक पीएमएलए लागू नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि, इन तीखी टिप्पणियों के बावजूद कोर्ट ने आज विपरीत ऑर्डर दिया है और मनीष सिसोदिया को बेल नहीं दी। हम इस बाबत कोर्ट द्वारा जारी ऑर्डर को स्टडी करेंगे, उसमे उठाए गए सारे क़ानूनी मुद्दे को गहराई से देखेंगे और उसके बाद हमारे पास जो भी क़ानूनी विकल्प होंगे उनके आधार पर अगला कदम उठायेंगे।

आतिशी ने कहा कि, हम सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते है और सम्मानपूर्वक ये कहना चाहते है कि हम आज कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय से असहमत है और इसपर आगे क़ानूनी तौर पर क्या किया जा सकता है उसकी तलाश करेंगे।

उन्होंने कहा कि, आम आई पार्टी एक ईमानदार पार्टी है। अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में शानदार तरीक़े से दिल्ली सरकार चली है। आज तक एक रुपये के भ्रष्टाचार में आम आदमी पार्टी का कोई भी नेता शामिल नहीं हुआ है। आम आदमी पार्टी ईमानदार थी, ईमानदार है और ईमानदार रहेगी। मुझे आज भी इस बात पर पूरा भरोसा है कि, आम आदमी पार्टी पर कितने केस होते रहे लेकिन अंत में आम आदमी पार्टी पर एक रुपये का भ्रष्टाचार भी साबित नहीं होगा क्योंकि आम आदमी पार्टी ने न कभी भ्रष्टाचार किया है न कभी करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com