Friday , June 21 2024

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देंगे तोहफा, वितरित करेंगे 51 हजार नियुक्ति पत्र

आज यानी मंगलवार 26 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए नवनियुक्त 51 हजार युवकों को उनका नियुक्ति पत्र देंगे। इसके साथ ही वह इस ख़ास कार्यक्रम में नवनियुक्त व्यक्तियों को आज संबोधित भी करेंगे। रोजगार मेला के नाम से विख्यात यह मेला देशभर में 46 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। जानकारी दें कि, केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में भी अब भर्तियां हो रही हैं।

जानकारी दें कि, देश के विभिन्न क्षेत्रों से चयनित नवनियुक्त व्यक्ति डाक विभाग, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में शामिल होंगे।

PMO के मिशन रिक्रूटमेंट के अंतर्गत भारत सरकार कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ मिलकर देशभर में रोजगार मेलों का आयोजन कर रही है। ये ख़ास आयोजन नियोक्ताओं और नौकरी चाहने वालों को एकसाथ लाते हैं। जानकारी दें कि, बीते अक्टूबर 2022 में रोजगार मेले के शुभारंभ के बाद से प्रधान मंत्री ने हजारों नियुक्ति पत्र वितरित किए हैं।

वहीं यह नवनियुक्त युवा आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर उपलब्ध एक ऑनलाइन मॉड्यूल “कर्मयोगी प्रारंभ” के माध्यम से भी अपने कौशल को बढ़ाने में सक्षम होंगे। यह पोर्टल “कहीं भी, किसी भी उपकरण” सीखने के प्रारूप में 680 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रमों तक पहुंच प्रदान करता है, जो उन्हें अपने कौशल विकसित करने और अपनी संबंधित भूमिकाओं में प्रभावी ढंग से योगदान करने में भी उन्हें सक्षम बनाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com