Thursday , June 13 2024

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार, 22 सितंबर को हो रहा है। दोनों टीमें मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। भारत के पास वनडे में शीर्ष रैंकिंग वाली टीम बनने का शानदार मौका है। पहला वनडे जीतकर टीम इंडिया बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को पछाड़ देगी और वनडे रैंकिंग के शीर्ष स्थान पर पहुंचेगी।

भारत के पास इस मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और विराट कोहली सहित उनके कई प्रमुख सितारे नहीं हैं। रोहित की अनुपस्थिति में, केएल राहुल ही भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। यह सीरीज श्रेयस अय्यर के लिए विश्व कप से पहले फॉर्म में लौटने का भी मौका है। एशिया कप में शानदार फॉर्म में रहे जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भारत की गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज हारने के बाद वापसी करना चाहेगा। पहले दो मैच जीतने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार तीन मैचों में 100 से अधिक रनों के अंतर से हार गई। सीरीज के शुरुआती मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल स्टार्क की सेवाएं नहीं मिलेंगी। कलाई में फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलने वाले पैट कमिंस वापसी के लिए तैयार हैं।

शुक्रवार को मोहाली में बारिश की कोई संभावना नहीं है। खेल के लिए हालात अनुकूल होंगे और एक साफ आसमान और तेज धूप वाला दिन मोहाली में टीमों का स्वागत करेगा। तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 13 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, जिससे खिलाड़ियों के लिए यह आरामदायक मौसम होगा। हालांकि, आर्द्रता 80 के उच्च स्तर पर रहेगी। इसलिए, खिलाड़ियों को पूरे मैच के दौरान फिट रहने के लिए हाइड्रेटेड रहने की जरूरत है। सुबह बादल छाए रहेंगे, लेकिन मैच शुरू होने तक आसमान पूरी तरह साफ होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com