Friday , June 21 2024

लखनऊ में NSG कमांडो और यूपी पुलिस का ऑपरेशन ‘गांडीव-वी’ जारी

उत्तर प्रदेश पुलिस और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) ने आतंकी हमलों से प्रभावी ढंग से निपटने की तैयारियों को लेकर अभ्यास कर रहे हैं। NSG कमांडो व यूपी पुलिस का ऑपरेशन ‘गांडीव-वी’ जारी है।

लोकभवन के सामने ब्लास्ट के बाद NSG का सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। आतंकी गतिविधियों से निपटने के लिए सेना के हेलीकॉप्टर के जरिये NSG और यूपी पुलिस की संयुक्त मॉकड्रिल सुबह 7 से 9 के बीच की जा रही है। इस मॉकड्रिल के तहत कई अन्य स्थलों पर NSG कमांडो हेलीकॉप्टर से उतरे। ऑपरेशन खत्म होने के बाद पुलिस-NSG इसकी ब्रीफिंग करेगी।

बुधवार को सरकार की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि उत्तर प्रदेश पुलिस राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए अपनी तैयारियों की जांच करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर समय-समय पर मॉक ड्रिल आयोजित करती रही है।

बुधवार को अभ्यास के दौरान, राज्य प्रशासन, यूपी पुलिस की विभिन्न इकाइयों और एनएसजी द्वारा सामूहिक रूप से मॉक काउंटर टेरर ड्रिल आयोजित की गई। ये मॉक ड्रिल लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर आयोजित की गईं।

विशेष महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, प्रशांत कुमार ने इस अवसर पर आम जनता के लिए एक सलाह जारी की। जिसमें उनसे धैर्य बनाए रखने के साथ-साथ किसी भी प्रकार की अफवाह को फैलाने या उस पर ध्यान देने से बचने का आग्रह किया गया। कुमार ने लोगों से मॉक ड्रिल के सुचारू संचालन के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com