Friday , June 21 2024

इन्वेस्टर्स समिट 2023 की सफलता हेतु दून में जुटें प्रदेशभर के उद्यमी

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में देहरादून के होटल सेंट्रिक में शुरू दून निवेशक सम्मेलन

दिसंबर में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के सफल आयोजन हेतु मंगलवार को देहरादून स्थित होटल सेंट्रिक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रदेश के वित्त, शहरी विकास एवं आवास, विधायी एवं संसदीय कार्य, पुनर्गठन एवं जनगणना मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहें। इस बैठक में प्रदेश भर के अलग-अलग सेक्टर से उद्यमियों ने प्रतिभाग किया है।

एमडीडीए उपाध्यक्ष वंशीधर तिवारी ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से इन्वेस्टर्स समिट में 2 लाख 50 हजार करोड़ रूपए के निवेश का लक्ष्य रखा गया है। समिट की सफलता हेतु मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की ओर से मंगलवार को दून निवेशक सम्मेलन का आयोजन किया है, जिसमें हाउसिंग, पर्यटन, हॉस्पिटल, फिल्म, मीडिया, शिक्षा के क्षेत्र में निवेश के लिए उद्यमियों को इस बैठक में प्रोत्साहित किया गया है राज्य में निवेश बढ़ावा के लिए ऐसे आयोजन जरूरी है ।

बताया कि इस बैठक में उद्यमियों को निवेश हेतु बनाई गई नई नीतियों इत्यादि से अवगत कराया गया। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने निवेश को बढ़ावा देने के लिए नीतियों में सुधार भी किये हैं और नई नीतियों को भी लागू किया है। विभिन्न क्षेत्रों के लिये 27 नीतियां प्रख्यापित की गई हैं। राज्य में 6 हजार एकड़ का लैंड बैंक भी तैयार किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com