Friday , June 14 2024

पूर्वी कैरेबियाई क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है ली तूफान, अटलांटिक में श्रेणी पांच तूफान बन सकता है

ली तूफान गुरुवार को खुले पानी में घूमता रहा। एक दिन पहले मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा था कि यह अटलांटिक का श्रेणी पांच तूफान बन सकता है। विभाग के अनुसार, ली तूफान के रास्ते में भूस्खलन की उम्मीद नहीं है। हालांकि, विभाग ने कुछ टापुओं पर उष्णकटिबंधीय तूफान की संभावना जताई थी। विभाग ने कहा कि तूफान के बारिश और हवाओं की स्थिति की जानकारी देना जल्दबाजी होगी।

यह है पूरा मामला

इसके अलावा, उत्तरी लीवार्ड द्वीप समूह से लगभग 870 मील दूर श्रेणी दो तूफान पूर्व में स्थित था। इस दौरान 105 मील प्रति घंटे की हवाएं चली थी, जो 15 मील प्रतिघंटे की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा था। विभाग ने अनुमान जताया था कि गुरुवार देर रात ली खतरनाक तूफान बन सकता है। बता दें, ली अटलांटिक का 12वां नामित तूफान है।

गुरुवार रात कमजोर पड़ सकता है तूफान

प्रशांत महासागर क्षेत्र में मेक्सिको के दक्षिण-पश्चिमी तट से दूर जोवा तूफान श्रेणी चार के रूप में उभरा था, जिससे जमीन को कोई खतरा नहीं हुआ। जावा कैलिफोर्निया के दक्षिणी सिरे से करीब 550 मील दूर था, जो 16 मील प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा था। विभाग के अनुसार, गुरुवार रात तूफान कमजोर पड़ सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com