Friday , June 21 2024

अमेरिका ने यूक्रेन को दी साढ़े 17 करोड़ डॉलर की नई सैन्य मदद जिसमें एयर डिफेंस इक्विपमेंट्स, आर्टिलरी म्युनिशन, एंटी टैंक हथियार व अन्य कई हथियार शामिल हैं

अमेरिका ने यूक्रेन के लिए सैन्य मदद के बड़े पैकेज का एलान किया है। इस पैकेज के तहत यूक्रेन को एंटी टैंक हथियार और गोला-बारूद मिलेंगे। यह मदद साढ़े सत्रह करोड़ यूएस डॉलर की होगी। अमेरिका के रक्षा विभाग ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। बयान में कहा गया है कि बाइडन प्रशासन का यूक्रेन को यह अगस्त 2021 के बाद से अब तक 46वां जखीरा है। अमेरिका अपने सहयोगियों और मित्र देशों के साथ मिलकर यूक्रेन की सैन्य जरूरतों को पूरा करता रहेगा।

यूक्रेन को मिलेंगे एयर डिफेंस इक्विपमेंट्स

अमेरिका द्वारा यूक्रेन को दिए जा रहे इस नए पैकेज में एयर डिफेंस इक्विपमेंट्स, आर्टिलरी म्युनिशन, एंटी टैंक हथियार व अन्य कई हथियार शामिल हैं। रूस के साथ जारी युद्ध में यूक्रेन को अमेरिका के इस पैकेज से खासी मदद मिलने की उम्मीद है। बता दें कि यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से ही अमेरिका लगातार यूक्रेन का समर्थन कर रहा है। इस दौरान अमेरिका ने यूक्रेन को आर्थिक मदद देने का साथ ही सैन्य मदद भी दी है।

रूस ने किए हमले तेज

हाल ही में रूस ने यूक्रेन के बंदरगाहों पर ड्रोन हमले किए हैं, जिनसे यूक्रेन को बंदरगाहों को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में यूक्रेन को अमेरिका मिलने वाले एयर डिफेंस सिस्टम से काफी मदद मिलने की उम्मीद है। इससे पहले जुलाई में अमेरिका ने यूक्रेन को 40 करोड़ यूएस डॉलर की अतिरिक्त मदद दी थी। जिसमें यूक्रेन को एडवांस्ड एयर डिफेंस सिस्टम के अलावा बख्तरबंद गाड़ियां दी गईं थी। जून में अभी अमेरिका के रक्षा विभाग ने यूक्रेन को 50 करोड़ यूएस डॉलर की सैन्य मदद दी थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com