Sunday , June 16 2024

सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सहारनपुर जा रहे, पढ़ें टॉप 10 ख़बरें –

सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सहारनपुर जा रहे हैं। वह बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई निरीक्षण करेंगे और बाढ़ के हालातों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इस बीच राहत की खबर यह है कि नदियों के जलस्‍तर में कुछ कमी आई है। हथनी कुंड बैराज में भी जलस्तर घटा है। गुरूवार को देर शाम तक हथनी कुंड बैराज से महज 44 हजार तीन सौ क्यूसेक पानी ही छोडा गया था। पिछले पांच दिनों से हो रही मूसलाधर बारिश के बाद यमुना नदी में अब तक दो लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा जा चुका था। हालांकि गुरूवार को दोपहर में तेज धूप निकलने के बाद महानगर समेत पांवधोई और ढमोला नदी में भी जलस्तर घटना शुरू हो गया।

पढ़ें यूपी की टॉप-10 खबरें 

1-SIT ने चार्जशीट में किसे बताया अतीक-अशरफ हत्‍याकांड का मास्‍टरमाइंड?

देश-विदेश में चर्चा में रहे माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की हत्या के मामले की जांच कर रहे एसआईटी ने गुरुवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आरोप पत्र प्रस्तुत कर दिया। शाम को दाखिल किए गए आरोप पत्र का संज्ञान लेते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार गौतम ने तीनों आरोपितों को 14 जुलाई को न्यायालय में तलब करने का आदेश दिया है।

2-BJP सांसद और पूर्व जिलाध्‍यक्ष को MP-MLA कोर्ट ने सुनाई 1 साल की सजा

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष और वर्तमान में देवरिया से सांसद रमापति राम त्रिपाठी और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता संतराज यादव (पूर्व जिलाध्‍यक्ष गोरखपुर) को एमपी-एमएलए कोर्ट ने एक साल कैद की सजा सुनाई है। दोनों के खिलाफ 29 साल पहले दर्ज मामले में यह सजा सुनाई गई है। उन पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों पर हमला करने और पुलिस इंस्पेक्टर की रिवॉल्वर छीनने की कोशिश का आरोप था।

3-पति ने पेट पर लात मार गर्भ गिराया जेठ ने थूक चटवाई; आठ पर केस 

गोरखपुर के सहजनवा तहसील क्षेत्र की रहने वाली एक महिला के पेट पर लात मारकर पति ने तीन महीने का गर्भ गिरा दिया। वहीं जेठ ने जूते पर थूककर चटवाने के बाद मारपीट कर घर से निकाल दिया। विवाहिता की तहरीर पर चंदौली के रहने वाले उसके पति समेत आठ लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

4-यूपी के 20 जिलों में एक साल में तेज रफ्तार से 9715 मौतें, देखें लिस्ट

बीते साल तेज रफ्तार के कारण यूपी में लखनऊ समेत केवल 20 जिलों में ही 9715 लोगों को जान गंवानी पड़ी। परिवहन विभाग की रोड सेफ्टी सेल की रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। रोड सेफ्टी सेल ने एक अप्रैल 2022 से 31 मार्च 2023 तक हुए सड़क हादसों पर सर्वे रिपोर्ट तैयार की है। इसके मुताबिक बीते साल 75 जनपदों में सड़क हादसों में कुल 22595 मौतें हुई। इनमें से केवल 20 जिलों में ही 43 फीसदी यानी 9715 लोगों को जान गंवानी पड़ी। इनमें राहगीर से लेकर बाइक और कार सवार शामिल थे। 

5-नेपाल जा बैठा गोरखपुर का ये माफिया? घर पर बुलडोजर चल चुका

पिछले डेढ़ महीने से फरार चल रहे माफिया विनोद उपाध्याय का अभी तक पुलिस के पास कोई सुराग नहीं है। आशंका है कि वह नेपाल में बैठा है और पुलिस को चकमा देकर सरेंडर करने के प्रयास में जुटा है। हालांकि दूसरी तरफ माफिया के घर पर बुलडोजर चलने के बाद भी उस पर कार्रवाई जारी है। पुलिस ने अब उसके गैंगस्टर के एक पुराने केस को खोला है।

6-देशभर की खुफिया एजेंसियों से सीधे जुड़ेगा कानपुर,ऐसे तैयार होगा सिस्टम

अपराधियों पर लगाम और सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए शहर को जल्द मैक (मल्टी एजेंसी सेंटर) से जोड़ दिया जाएगा। इससे आईबी, एनआईए, रॉ, एटीएस जैसी तमाम इंटेलीजेंस एजेंसियां सीधे कानपुर से इनपुट साझा कर सकेंगी। देश के किसी भी अपराधी की तस्वीर व उसकी पूरी जानकारी यहां एक क्लिक पर हासिल होगी। मैक को क्राइम ब्रांच में इंस्टाल किया जाएगा।

7-ज्‍योति मौर्य से अफेयर वाले मनीष दुबे के खिलाफ हो सकती है एक और जांच

पीसीएस अधिकारी ज्‍योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य का विवाद सुर्खियों में है। इस बीच महोबा में तैनात जिला कमांडेंट होमगार्ड मनीष दुबे के मामले में निगाहें अब शासन के रुख पर टिकी हैं। शासन स्तर पर डीजी होमगार्ड्स की रिपोर्ट का परीक्षण चल रहा है। जांच रिपोर्ट में दो अलग-अलग मामलों का जिक्र होने से पहले हुई कार्रवाइयों से संबंधित पत्रावलियां भी देखी जा रही हैं। माना जा रहा है कि इस मामले में एक और विभागीय जांच कराने की संभावना है।

8-गंदी हरकत करता है मां का प्रेमी’, नाबालिग लड़की ने थाने में लगाई गुहार

गोरखपुर के एक गांव में रहने वाली नाबालिग लड़की ने आरोप लगाया है कि उसकी मां का प्रेमी उस पर गलत निगाह रखता है। उसके साथ छेड़खानी करता है। लड़की ने थाने में तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 

9-लखनऊ में भारी बारिश के आसार, 3 दिन के लिए यलो अलर्ट; DM ने किया सावधान

यूपी की राजधानी लखनऊ में बारिश और बिजली गिरने की मौसम विभाग की चेतावनी देखते हुए डीएम ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों केलिए लखनऊ के संबंध में यलो अलर्ट जारी किया है। डीएम सूर्य पाल गंगवार ने सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा कि जहां अचानक तेज जलभराव की संभावना हों वहां बारिश के दौरान बचने की सलाह दी है। बारिश तेज हो तो पक्के स्थान पर शरण लें। अस्थायी ढांचे, जैसे झोपड़ी या टीन शेड, बांस के टट्टर आदि से दूर रहने का निर्देश है।

10-नशे के लिए तांडव! मां को चाकू से गोदा, सिलेंडर में आग लगा बहन की हत्या

लखनऊ कैंट में एक सनसनीखेज वारदात में शराब के लिए पैसे न मिलने से नाराज बेटे ने गुरुवार देर रात मां को चाकुओं से गोद डाला। बीच-बचाव करने पहुंची बहन को गैस सिलेंडर का पाइप निकालकर आग लगा दी जिससे उसकी मौत हो गई। जान बचाने के लिए मां पहली मंजिल से कूद गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com