Friday , June 21 2024

शराब की दुकानों पर डाला पर्दा साथ ही बरेली में आज स्कूल भी बंद..

बरेली मंडल में पुलिस प्रशासन कांवड़ मार्ग पर नजर रखे हुए है। बदायूं में कांवड़ मार्ग में आने वाली शराब की दुकानों को पर्दे से ढकवाया गया है। वहीं एहतियात के तौर पर बदायूं व दिल्ली रोड के पांच किलोमीटर दायरे के स्कूल बंद किए गए हैं। हर गतिविधि पर पुलिस नजर बनाए हुए हैं। शिवभक्तों ने सोमवार को भाेलेनाथ की पूजा की।

कांवड़ यात्रा को लेकर आबकारी विभाग भी अलर्ट मोड पर है। आबकारी विभाग की ओर से कांवड़ यात्रा मार्ग पर जो भी अंग्रेजी, बीयर और देशी शराब की दुकाने हैं। उन सभी पर रंग बिरंगे पर्दे डलवा कर दुकानों को ढकवा दिया गया है। जिससे कांवड़ यात्रियों को किसी प्रकार की समस्या न हो। शिवभक्तों की श्रद्धा को ध्यान में रखकर शराब की दुकानों को पर्दा डालकर ढकवाया गया। हालांकि इन दुकानों पर बिक्री जारी है।

शराब की दुकानों पर डाला पर्दा

विभाग को आशंका थी कि कांवड़ियों के मार्ग पर कुछ लोग शराब का सेवन कर बवाल कर सकते हैं। इसके चलते उनको ढका जाना चाहिए। सदर क्षेत्र के आबकारी निरीक्षक रोहित शर्मा ने बताया कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर पूरे जिले में मात्र 27 दुकानें हैं। उनके आसपास बैठकर कोई शराब का सेवन न करे। इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। इसके लिए दुकानों के आसपास पुलिस कर्मियों की तैनाती भी की गई है।

इन दुकानों पर डाले गए पर्दे

आबकारी निरीक्षक रोहित शर्मा ने बताया कि इन दुकानों पर सिर्फ बिक्री की जाएगी। कैंटीन चलती पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बतया कि कछला में तीन, बिल्सी नाका उझानी में तीन, उझानी बाईपास पर एक, लालपुल पर तीन, मानवीयगंज में चार, नवादा चुंगी पर तीन, आवास विकास में तीन, अलापुर में पांच और उसावां में दो दुकानें कांवड़ मार्ग पर हैं। सभी को पर्दा डालकर ढकवाया जा चुका है।

बरेली में आज स्कूल बंद

सावन के पहले सोमवार के मद्देनजर जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बदायूं रोड और दिल्ली रोड की पांच किलोमीटर की परिधि में आने वाले सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा है कि सावन के सोमवार की वजह से सड़कों पर पहले से ही भीड़ रहेगी। ऐसी स्थिति में स्कूल खुलने से छात्र-छात्राओं के साथ कोई दुर्घटना घटित न हो इसलिए सभी स्कूल बंद रखे जाएंगे। अगर किसी स्कूल कालेज में नियमित परीक्षाएं चल रही हैं तो वहां अवकाश प्रभावी नहीं रहेगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com