Friday , June 14 2024

बीसीसीआई ने बुधवार को वेस्‍टइंडीज दौरे पर पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की

बीसीसीआई ने बुधवार को वेस्‍टइंडीज दौरे पर पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। मुंबई इंडियंस के युवा बल्‍लेबाज तिलक वर्मा को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है। सूर्यकुमार यादव ने अपने मुंबई इंडियंस के साथी को चुने जाने के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

बता दें कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कमान संभालेंगे जबकि सूर्यकुमार यादव उप-कप्‍तान की भूमिका निभाएंगे। तिलक वर्मा के चुने जाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने ट्वीट किया, ‘तिलक वर्मा पहली बार टी20 टीम में चुने जाने की शुभकामनाएं। आपके लिए काफी खुश और उत्‍साहित हूं।’

सीनियर खिलाड़‍ियों को आराम

पता हो कि बीसीसीआई ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए कई सीनियर खिलाड़‍ियों को आराम दिया है। इसमें नियमित कप्‍तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा शामिल हैं। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 3 अगस्‍त को ब्रायन लारा स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

तिलक वर्मा ने ऐसे किया प्रभावित

बता दें कि आईपीएल 2023 में सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा दोनों ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 42.87 की औसत से 343 रन बनाए थे। यह ध्‍यान देने वाली बात है कि तिलक वर्मा चोट के कारण कुछ मैचों में बाहर बैठे थे। उन्‍होंने प्‍लेऑफ में वापसी करके एलिमिनेटर और क्‍वालीफायर 2 में क्रमश: 26 व 43 रन की पारी खेली।

मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2023 में सफर दूसरे क्‍वालीफायर में समाप्‍त हुआ था। मुंबई को गुजरात टाइटंस के हाथों 62 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2023 में मुंबई के सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर थे। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 16 मैचों में 43.21 की औसत से 605 रन बनाए थे।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

ईशान किशन, शुभमन गिल, यशस्‍वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्‍तान), संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्‍नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com