Sunday , June 16 2024

गुरु पूर्णिमा के मौके पर सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित अपने गुरु के समाधि मंदिर में की पूजा अर्चना

गुरु पूर्णिमा के मौके पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ के समाधि मंदिर में पूजा अर्चना किया। इसके बाद उन्‍होंने गोशाला में बछड़ों को गुड़ खिलाया। योगी आज बतौर गोरक्षपीठाधीश्‍वर मंदिर में शिष्‍यों को आशीर्वाद देंगे। वह राप्ती नदी के गुरु गोरक्षनाथ घाट पर ओमकाराम संस्था की ओर से आयोजित दो दिवसीय गुरु गोरक्षनाथ महोत्सव में भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजन सम्राट अनूप जलोटा के भजनों को सुनेंगे।

उधर, सुप्रीम कोर्ट में माफिया अतीक की बहन आयशा नूरी की याचिका पर सुनवाई हो सकती है। नूरी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए अतीक-अशरफ की हत्या और अतीक के बेटे असद के एनकाउंटर की जांच की गुहार लगाई है। ऐसे में अतीक, उसके रिश्तेदार और करीबियों की निगाह सुप्रीम कोर्ट पर रहेगी।

पढ़ें यूपी की टॉप-10 खबरें

1- चंबल के बीहड़ की पुरानी हवेलियां किसी आलीशन होटल से कम नहीं

एक तो बीहड़। कभी दुर्दांत दस्युओं की पनाहगाह रहा इलाका। दूसरे वहां वर्षों से वीरान पड़ी हवेलियां, जहां आज भी दिन में जाते मन अनायास ही आशंका से भर जाता है। इनकी किस्मत ऐसी पलटी कि अब ये होटलों का रूप ले रही हैं। करोड़ों खर्च कर इन्हें पर्यटकों के रहने लायक बनाया जा रहा है। जी, हां यमुना के बीहड़ में बसा गांव कमतरी अपनी भव्य हवेलियों के लिए प्रसिद्ध रहा है। यहां मुगलकालीन भव्य भवन बने हुए हैं। 

2-राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम हल कराएगी जमीन से जुड़े विवाद

यूपी में जमीन और भूमि पैमाइश से जुड़े विवादों का समाधान अब पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा कराया जाएगा। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने जनसुनवाई पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के सही से व समय से निपटारे के लिए नए सिरे गाइडलाइंस जारी की है। मुख्य सचिव ने इस संबंध में सभी डीएम व कमिश्नर को पत्र भेजा है। 

3-सॉल्वर गैंग से जुड़े 5 लोग गिरफ्तार, बांदा जेल में बंद मुन्ना भाइयों से आए थे मिलने

यूपीएसएसएससी पुनर्परीक्षा में पकड़े गए 15 मुन्ना भाइयों से जेल में मिलने जा रहे साल्वर गैंग के पांच सदस्यों को पुलिस ने पकड़ लिया। इनमें तीन बिहार और दो प्रयागराज के रहने वाले हैं। उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की सम्मिलित ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक पुनर्परीक्षा जनपद में दो दिन हुई थी। थंब इंप्रेशन, आई स्कैन और आधार मिलान न होने पर पहले दिन की परीक्षा में पांच और दूसरे दिन 10 मुन्ना भाई पकड़े गए थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4-पीएम के नेतृ्त्व में भारत ने पेश किए समृद्धि के नए मानक :सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत के प्रबंधन का लोहा मान रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विगत नौ वर्षों में भारत ने प्रगति और समृद्धि के नए मानक पेश किए हैं। भारत और भारतवासियों के प्रति वैश्विक मंचों पर प्रतिष्ठा तो बढ़ी ही है, दुनिया के लोगों का भारत के प्रति नजरिया भी बदला है। पूरी दुनिया पीएम मोदी को आज संकटमोचक के रूप में देखती है।

5- योगी सरकार बसाएगी 10 से 250 हेक्टेयर में नए शहर, जानें पूरा प्लान

राज्य सरकार मुख्यमंत्री शहरी विस्तारीकरण योजना में 10 से लेकर 250 हेक्टेयर में नया शहर बसाएगी। इस योजना के तहत शुरू हुए नए शहर प्रोत्साहन योजना में विकास प्राधिकरणों को जमीन लेने के लिए पैसा दिया जाएगा जिससे वे योजनाएं लाकर लोगों की आवासीय जरूरतों को पूरा कर सकें।

6- यूपी के इन टीचर्स का प्रमोशन अटका, साल भर पहले मांगा था मार्गदर्शन 

सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक वेतनक्रम (सहायक अध्यापक) पद पर कार्यरत कला, व्यायाम, भाषा, शिल्प और संगीत शिक्षकों की सालभर से पदोन्नति फंसी हुई है। इन शिक्षकों के प्रवक्ता श्रेणी में पदोन्नति की अर्हता रखने के बावजूद कुछ मंडलों के संयुक्त शिक्षा निदेशकों के स्तर से पदोन्नति नहीं की जा रही थी।

7- अपना दल के गुटों ने कुछ यूं सोनेलाल को किया याद, जानें सियासी संदेश

अपना दल  के संस्थापक सोनलाल पटेल की विरासत को लेकर पार्टी के दोनों गुटों ने अलग अलग समारोह कर उन्हें याद किया और पिछड़ों को लुभाने के लिए खास जतन किया। दोनों आयोजन में मंच पर से दिए गए भाषणों केंद्र में पिछड़ा समाज व उसके लिए किए काम रहे।

8-धान बेचने के लिए किसान ऐसे करें रजिस्ट्रेशन, 31 अगस्त तक समय

धान की रोपाई शुरू होते ही इस बार प्रशासन ने खरीफ विपणन वर्ष (2023-24) में किसानों से धान की खरीद तैयारी शुरू कर दी है। जिलाधिकारी ने धान खरीद के लिए एडीएम (आपूर्ति) को जिला धान खरीद अधिकारी नियुक्त कर दिया है। धान बेचने के लिए किसानों का पंजीकरण शुरू हो गया है। किसान 31 अगस्त तक वेबसाइट  fcs.up.gov.in या मोबाइल एप up kisan mitra पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। 

9-चंद्रशेखर से मिलने पहुंचे आजम, कहा-पुलिस को मुझसे बेहतर कोई नहीं जानता

भीम आर्मी प्रमुख और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर से रविवार को मिलने पहुंचे पूर्व मंत्री आजम खान ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार हर मोर्चे पर फेल है। सुरक्षा के सवाल पर कहा कि पुलिस की स्थिति उनसे बेहतर कोई नहीं जानता। बता दें कि चंद्रशेखर पर जानलेवा हमले के आरोप चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि चारों चंद्रशेखर के बयानों से नाराज थे।

10-जुआ खेलते पकड़े गए युवक की मौत पर बागपत में भड़का गुस्‍सा

बागपत के रटौल में एक युवक की मौत पर परिजनों और ग्रामीणों ने जाम लगाकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि जुआ खेलने के शक में रटौल चौकी पुलिस ने युवक को उठाकर पिटाई की थी। पुलिस अफसरों के आश्वासन पर लोगों ने शव उठाने दिया और जाम खोला। देर रात तक परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी थी। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के साथ मारपीट की पुष्टि नहीं हुई है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com