Monday , July 22 2024

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्योफ्री बॉयकॉट ने इंग्लिश बल्लेबाजों को आड़े हाथों लिया.. 

एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहली पारी में अच्छी शुरुआत के बावजूद बेहद आसानी से सरेंडर कर दिया। टीम ने आखिरी छह विकेट सिर्फ 46 रन जोड़कर गंवाए जिसके चलते कंगारू टीम अच्छी खासी बढ़त लेने में सफल रही।

एशेज सीरीज 2023 का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। तीन दिन के खेल के बाद ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से इंग्लिश टीम पर हावी नजर आ रही है। तीसरे दिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने अपने विकेट तोहफे के तौर पर कंगारू गेंदबाजों को बांटे।

278 पर चार विकेट खोकर मजबूत स्थिति में नजर आ रही इंग्लैंड की पूरी टीम 325 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 46 रन के अंदर छह विकेट गंवाने वाली इंग्लैंड टीम के बैटर्स का यह प्रदर्शन पूर्व कप्तान ज्योफ्री बॉयकॉट को एकदम रास नहीं आया है। बॉयकॉट ने इंग्लिश बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगाई है।

इंग्लिश बल्लेबाजों पर बरसे बॉयकॉट

टीम की बैजबॉल अप्रोच में टीम को काफी भारी पड़ती हुई नजर आई है। तेजी से रन बनाने के चक्कर में इंग्लिश बैटर्स लगातार अंतराल पर अपना विकेट गंवा रहे हैं। तीसरे दिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने तोहफे के तौर पर अपने विकेट ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को भेंट किए।

टीम के बल्लेबाजों का यह प्रदर्शन देखकर ज्योफ्री बॉयकॉट अपने माथे पर हाथ रखे हुए नजर आए, जिसका फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। बॉयकॉट ने उसी तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, “जाहिर तौर पर, बिना दिमाग के बल्लेबाजी। अपने कप्तान माइक ब्रेयरली से मैं बातचीत करते हुए।”

इंग्लैंड की इगो से खेल रहा ऑस्ट्रेलिया

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने टेलीग्राफ के लिए लिखे लेख में कहा, “वह (इंग्लैंड) हर समय अटैक करना चाहते हैं और खुद को थोड़ी देर भी रोकना नहीं चाहते। अगर आप ऐसा रहते हैं, तो आप पर इगो हावी हो जाती है और उसी वजह से पोप और डकेन ने अपना विकेट गंवाया। ऑस्ट्रेलिया लगातार इंग्लैंड की इगो से खेलता रहा और जो रूट ने भी उसी का पालन किया। हूक शॉट के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम उस समय मैच में वापसी करने में सफल रही, जब इंग्लैंड ने उनको पूरी तरह से दबोच रखा था। एक समय पर इंग्लैंड टॉप पर थी, लेकिन उन्होंने बेहद आसानी से सरेंडर कर दिया।”

इंग्लैंड को भारी पड़ी रही बैजबॉल अप्रोच?

इंग्लैंड को बैजबॉल अप्रोच अब तक एशेज सीरीज 2023 में भारी पड़ती नजर आई है। पहले टेस्ट में कप्तान बेन स्टोक्स का पारी को घोषित करने का फैसला टीम की हार की बड़ी वजह रहा, तो लॉर्ड्स टेस्ट में तेजी से रन बनाने के चक्कर में टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com