Sunday , June 16 2024

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कोच रह चुके लालचंद राजपूत ने चेतेश्वर पुजारा को टीम से ड्रॉप करने के फैसले को सही ठहराया

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई भारत की टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा को शामिल नहीं किया गया है। पुजारा को टीम से बाहर करने का फैसला कई पूर्व खिलाड़ियों को रास नहीं आया है। हालांकि, भारत के पूर्व क्रिकेटर और कोच रह चुके लालचंद राजपूत ने टेस्ट स्पेशलिस्ट बैटर को टीम से ड्रॉप करने के फैसले को सही करार दिया है।

पुजारा को ड्रॉप करना सही फैसला

लालचंद राजपूत ने एएनआई के साथ बातचीत करते हुए कहा, “यह एक पॉजिटिव कदम है। हमको अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकल के लिए तैयारी करनी होगी। आपको धीरे-धीरे युवा खिलाड़ियों को टीम में लेकर आना होगा। आपको उनको इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार करना होगा। उम्मीद है कि और भी यंग प्लेयर्स को भारत की तरफ से खेलने का मौका मिलेगा। रुतुराज और जायसवाल ने काफी रन बनाए हैं और उनको मौका देने से आपको बेंच स्ट्रेंथ मजूबत होगी।”

सरफराज को मिलना चाहिए मौका

लालचंद राजपूत ने सरफराज खान को लगातार रन बनाने के बावजूद नजरअंदाज किए जाने के फैसले को लेकर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, “अगर वह रन बना रहे हैं, लेकिन फिर भी उनको तीन साल से मौका नहीं मिल रहा है, तो कोई तो जरूर कारण होगा। मुझे नहीं पता कि क्या कारण है, पर उनको चांस दिया जाना चाहिए।”

खलेगी बुमराह की कमी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर के अनुसार, अगर आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए जसप्रीत बुमराह फिट नहीं हो पाते हैं, तो यह टीम के लिए बड़ा झटका होगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि घरेलू कंडिशंस में खेलने का फायदा भारतीय टीम को जरूर मिलेगा।

इंजरी से उबर रहे हैं बुमराह

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी अपनी इंजरी से उबर रहे हैं। बुमराह को पीठ की सर्जरी से गुजरना पड़ा था और वह सितंबर 2022 से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। बूम-बूम ने अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल खेला था। इन दिनों बुमराह एनसीए में हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि वह आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में कमबैक कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com