Monday , July 22 2024

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को आदिवासियों के खिलाफ सभी पुलिस मामलों को वापस लेने की घोषणा किया

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को आदिवासियों के खिलाफ सभी पुलिस मामलों को वापस लेने की घोषणा की। ये मामले तब दर्ज किए गए थे जब वे “पोडु” खेती (खेती की एक पारंपरिक प्रणाली) के तहत वन भूमि के लिए वन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ लड़ रहे थे।

आदिवासियों के खिलाफ दर्ज मामले होंगे वापस

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को उन आदिवासियों के खिलाफ मामले वापस लेने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया, जिन्होंने अपनी भूमि की रक्षा करने के लिए अतीत में हिंसक आंदोलन का सहारा लिया था।

केसीआर ने शुक्रवार को तेलंगाना के आसिफाबाद जिले में एक सार्वजनिक बैठक में आदिवासियों के बीच स्वामित्व विलेख (पट्टा) वितरित करने के बाद घोषणा की, जिससे वन भूमि को नियमित किया गया, जिसका उपयोग कई साल तक पोडू की खेती के लिए किया गया है।

बिजली आपूर्ति प्रणाली होगी मजबूत

KCR ने घोषणा की कि “जल-जंगल-जमीन” का ऐतिहासिक नारा “पोडु” भूमि वितरण प्रक्रिया के कार्यान्वयन के साथ लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आदिवासियों के खिलाफ मामले वापस लिए जा रहे हैं, क्योंकि सरकार ने बड़े पैमाने पर भूमि विनियमन गतिविधि शुरू की है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने अगले कुछ महीनों में तीन चरण की लाइनों के साथ आदिवासी निवास क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति प्रणाली को मजबूत करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि स्थानीय जन प्रतिनिधि इस संबंध में आवश्यक पहल करेंगे।

KCR ने जोर देकर कहा कि निजाम काल के आदिवासी नायक कोमुराम भीम का लंबे समय से प्रतीक्षित सपना वास्तविकता में बदल जाएगा क्योंकि राज्य सरकार सुधारवाद के कार्यान्वयन के लिए उत्सुक है।

151,146 किसानों को होगा लाभ

पोडु भूमि वितरण से 151,146 किसानों को लाभ होगा, जिनके पास 4.06 लाख एकड़ भूमि होगी।

उन्होंने कहा कि उन्हें अन्य किसानों की तरह ही रायथु बंधु योजना के तहत प्रति वर्ष ₹10,000 प्रति एकड़ की वित्तीय सहायता भी मिलेगी। कुल खर्च लगभग ₹23.56 करोड़ होगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने शहर के चिल्ड्रन पार्क क्षेत्र में कोमुराम भीम की प्रतिमा का भी अनावरण किया।

कार्यक्रम से पहले भारत राष्ट्र समिति कार्यालय भवन, जिला पुलिस परिसर और एकीकृत समाहरणालय परिसर के उद्घाटन सहित कई कार्यक्रम आयोजित किये गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com