Wednesday , July 24 2024

पुरुष भारतीय टीम के सेलेक्टर की रेस में Ajeet Agarkar का नाम आगे..

भारतीय टीम को जल्द ही नया सेलेक्टर मिलने वाला है। बीसीसीआई के पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा के पद छोड़ने के बाद से उनकी जगह खाली है। इसके बाद हाल ही में बीसीसीआई ने इस पद के लिए आवेदन भरने की अंतिम तारीख 30 जून रखी। इसके अलावा भारतीय टीम को जल्द ही नया कोच मिल सकता है।

भारतीय टीम को जल्द ही नया सेलेक्टर मिलने वाला है। बीसीसीआई के पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा के पद छोड़ने के बाद से उनकी जगह खाली है। इसके बाद हाल ही में बीसीसीआई ने इस पद के लिए आवेदन भरने की अंतिम तारीख 30 जून रखी।

इस वक्त चेतन शर्मा की जगह मुख्या चयनकर्ता की जगह की पद की रेस में अजीत अगरकर आगे चल रहे है। बता दें कि अजीत अगरकर पहले भी इस पोस्ट पर काम कर चुके है, लेकिन इस बार उनके लिए ये जॉब किसी प्रेशर से कम नहीं होगी।

इसके अलावा बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच के लिए भी कुछ नाम शॉर्लिस्ट करे, जिसमें अमूल मजूमदर और तुषार अरोठे रेस में आगे चल रहे है, जिनका इंटरव्यू 20 जून को किया जाएगा।

सेलेक्टर की रेस में Ajeet Agarkar का नाम आगे

दरअसल, के लिए मुख्य चयनकर्ता की रेस में अजीत अगरकर सबसे आगे चल रहे है। इस पद के लिए आवेदन करने की आखिरी डेट 30 जून है, जबकि 1 जुलाई को इस पद के लिए शॉर्टलिस्ट नामों का इंटरव्यू होगा। अजीत इससे पहले भी चीफ सेलेक्टर की पोस्ट में काम कर चुके है।

लेकिन अगर इस बार अजीत कोChief Selector के लिए चुन लिया जाता है तो दो सेलेक्टर होंगे जिनमें से एक वेस्ट जोन और सलिल अंकुला का नाम शामिल है। 45 साल के अजीत ने भारत के लिए कुल 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी-20 मैच खेले है। इतना ही नहीं, बल्कि वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ स्पोर्टिंग स्टॉफ के तौर पर जुड़े हुए।

भारतीय विमेंस हेड कोच की पद के लिए ये दो प्रबल दावेदार

भारतीय महिला क्रिकेट हेड कोच की पद के लिए अमूल मजूमदार और तुषार अठोरे का नाम शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिनका इंटरव्यू 30 जून को लिया जाएगा। बता दें कि हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम दिसंबर से हेड कोच के बिना मैच खेल रही है। रमेश पोवार को इस पद से बर्खास्त कर दिया गया था।

इस साल के शुरू में टी20 विश्व कप के दौरान बल्लेबाजी कोच ऋषिकेश कानिटकर ने टीम की जिम्मेदारी संभाली थी। ऐसे में हेड कोच के लिए अजीत के अलावा इंग्लैंड के जॉन लुईस ने आवेदन दिया है जो डरहम के पूर्व कोच रह चुके हैं।

‘तुषार को वापस लाना सहीं नहीं’

इसके साथ ही एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि तुषार को वापस लाना अच्छा विकल्प होगा। टीम को ऐसे कोच की जरूरत है जिसके पास नए सुझाव और आइडिया हों। अमोल जैसा कोच उन्हें आगे ले जाने के लिए सही होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com