Friday , June 14 2024

उत्तर प्रदेश में छह हजार से अधिक नए पेट्रोल पम्प खोलने जा रही…

सार्वजनिक क्षेत्र की तीनों प्रमुख कंपनियां उत्तर प्रदेश में छह हजार से अधिक नए पेट्रोल पम्प खोलने जा रही हैं। इससे एक तरफ हाईवे पर पेट्रोल-डीजल आसानी से मिलेगा। वहीं, ग्रामीण इलाकों की दिक्कतें भी दूर होंगी। इनमें सबसे अधिक आउटलेट यानी पेट्रोल पम्प इंडियन ऑयल खोलने जा रही है। यह कंपनी तीन हजार से अधिक पम्प खोलेगी।

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार पिछले कुछ वर्षों में पेट्रोल और डीजल की खुदरा बिक्री की मांग बढ़ती जा रही है। देश की अर्थव्यवस्था में विकास के साथ, ऊर्जा की आवश्यकता कई गुना बढ़ गई है। ऐसे में ओएमसी इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने रिटेल आउटलेट नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं। यह विस्तार शहरी क्षेत्रों, आगामी राजमार्गों, कृषि क्षेत्रों, ग्रामीण, दूरदराज और दूर-दराज के क्षेत्रों जैसे उभरते बाजारों की जरूरतों को पूरा करेगा। रिटेल आउटलेट नेटवर्क का विस्तार न केवल बढ़ती ऊर्जा जरूरतों को पूरा करता है बल्कि रोजगार के अवसर भी पैदा करना है।

खुदरा दुकानों (पेट्रोल पंप) की स्थापना के लिए आखिरी अवसर पीएसयू तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) की ओर से वर्ष 2018 में जारी किया गया था। तेल विपणन कंपनियों ने अब पेट्रोल पंपों की स्थापना के लिए संभावित उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। डीलर चयन प्रक्रिया को सरल बनाने और व्यापार करने में आसानी पर सरकार के जोर के साथ तालमेल बिठाने के लिए, ओएमसी ने उपयोगकर्ता के अनुकूल ऑनलाइन एप्लिकेशन और सरलीकृत आवेदन फॉर्म की सुविधा दी है। कंपनी के अनुसार डीलरशिप के लिए इच्छुक लोग  www.petrolpumpdealerchayan.in पर उपलब्ध विस्तृत जानकारी देख सकते हैं।

कौन सी तेल कंपनी कितने पम्प खोल रही
इंडियन ऑयल 3275
बीपीसी 1834
एचपीसी 1500

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com