Wednesday , July 24 2024

आत्मघाती आतंकियों की स्टोरी को दिखाने वाली फिल्म 72 हूरें पहला लुक जारी..

आत्मघाती आतंकियों की स्टोरी को दिखाने वाली फिल्म 72 हूरें पहला लुक जारी होने के बाद से ही विवादों से घिरी हुई है। उधर सीबीएफसी ने 72 हूरें फिल्म को सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है। इस बीच डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फाइनली फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म में पवन मल्होत्रा और आमिर बख्शी मुख्य भूमिका में हैं।

HIGHLIGHTS

    1. ’72 हूरें’ को सीबीएफसी ने नहीं दिया सर्टिफिकेट

    1. सीबीएफसी के रिजेक्शन के बाद फिल्म का डिजिटल ट्रेलर हुआ रिलीज

    1. 72 हूरें में दिखाई गई है आत्मघाती आतंकियों की कहानी

‘द केरल स्टोरी’ के बाद ‘72 हूरें‘ कुछ ही दिनों में रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म की कहानी उन युवाओं के इर्दगिर्द घूमती है, जिनका ब्रेनवॉश कर उन्हें सुसाइड बॉम्बर बनने पर मजबूर किया जाता है।

फिल्म का कंटेंट काफी डार्क, और कुछ-कुछ ‘द केरल स्टोरी’ जैसी बताई गई है। इसी वजह से फिल्म की घोषणा होने के बाद से इसे लेकर विरोध शुरू हो गया है। उधर, सेंसर बोर्ड (CBFC) ने ट्रेलर को आपत्तिजनक मानते हुए इसे रिजेक्ट कर दिया है। ऐसे में फिल्म के ट्रेलर को डिजिटली रिलीज किया गया है।

रिलीज हुआ ’72 हूरें’ का ट्रेलर

’72 हूरें’ को दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता, मशहूर निर्देशक संजय पूरन सिंह फिल्म ने डायरेक्ट किया है। फिल्म का डिजिटल ट्रेलर लॉन्च हो चुका है। ट्रेलर आतंकवाद की काला सच उजागर करता है। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्रेलर का लिंक शेयर करते हुए इसके रिलीज होने की जानकारी दी।

ट्रेलर के मुताबिक, आतंकवादी लोग पहले लोगों का ब्रेनवॉश करते हैं। इसके बाद मासूम लोगों की जान ली जाती है। उन्हें मासूम लोगों की जान लेने पर मजबूर किया जाता है। आतंकवादियों का मानना है कि जो व्यक्ति अपनी जान कुर्बान कर लोगों की जाल लेता है, उसे जन्नत मिलती है। ट्रेलर की शुरुआत एक मौलवी से होती है, जो मदरसे के अंदर भाषण देता है कि आप जिहाद के नाम पर लोगों का कत्ल करेंगे, तो आपको 72 हूरें जन्नत में नसीब होंगी।

फिल्म के अंदर मुंबई टेरर अटैक को दिखाया गया है, जिसमें दो आतंकवादी मुंबई में अटैक प्लान करते हैं। वह कई जिंदगियों को तबाह करते हैं। इसके बाद में आतंकवादी मारे जाते हैं। मरने के बाद वे 72 हूरों को ढूंढते हैं उनका इंतजार करते हैं, लेकिन उन्हें कोई हूर लेने नहीं आती।

10 भाषाओं में रिलीज होगी फिल्म

’72 हूरें’ वह फिल्म है, जिसमें यह दिखाने की कोशिश की गई है कि किस प्रकार आतंकियों को ट्रेनिंग के दौरान यह विश्वास दिलाया जाता है कि मरने के बाद जन्नत में उनकी सेवा 72 कुंवारी लड़कियां करेंगी। इस फिल्म को दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजय पूरन सिंह ने बनाया है। फिल्म को कुल 10 भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। यह मूवी हिंदी के अलावा इंग्लिश, मराठी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, पंजाबी, भोजपुरी, कश्मीरी और असमी भाषा में भी रिलीज होगी।

क्यों 10 भाषाओं में रिलीज करने का लिया फैसला?

फिल्म के टीजर को 10 अलग भाषाओं में जारी करने का फैसला किया गया था। जब इस तरह का निर्णय लिया गया, तो निर्देशक संजय पूरण सिंह ने इसका कारण बताया कि भारत के कोने-कोने में रहने वाले हरेक शख्स को विषय की गंभीरता के बारे में पता लगने के उद्देश्य से अलग-अलग भाषाओं में रिलीज किया जा रहा है।

उन्होंने कहा था, ”फिल्म बनाने का हमारा मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है, बल्कि हमारी कोशिश है कि हम देश में घटित हो रहीं दिल दहला देने वाली वास्तविकताओं से लोगों को रुबरू कराएं।”

72 हूरें स्टार कास्ट

इस फिल्म में पवन मल्होत्रा और आमिर बख्शी मुख्य भूमिका में हैं। उनके अलावा राशिद नाज, अशोक पाठक और नटोतम बेन जैसे कलाकार भी मुख्य भूमिका में हैं। मूवी की रिलीज डेट 7 जुलाई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com