Wednesday , June 19 2024

NTA CSIR UGC NET Result 2023: कब घोषित होगा रिजल्ट?

एनटीए की ओर से सीएसआईआर का आयोजन 6 से 8 जून 2023 तक किया गया था उन सभी अभ्यर्थियों को अपने रिजल्ट जारी होने का इंतजार है। इन अभ्यर्थियों को बता दें कि एनटीए की ओर से जल्द ही सीएसआईआर नेट का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट घोषित होने से साथ ही उम्मीदवारों के लिए फाइनल आंसर की भी जारी की जा सकती है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से जल्द ही सीएसआईआर यूजीसी नेट रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से NTA की ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर घोषित किया जाएगा जहां से आप मांगी गयी डिटेल जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं सिक्योरिटी पिन दर्ज करके अपने परिणाम की जांच कर सकेंगे। आपको बता दें कि इस वर्ष जून सेशन के लिए सीएसआईआर यूजीसी नेट का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 6 से 8 जून 2023 को किया गया था।

कब घोषित होगा रिजल्ट?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट कभी भी घोषित किया जा सकता है। हालांकि एनटीए की ओर से रिजल्ट जारी होने से संबंधित कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है। रिजल्ट से जुड़ी ताजा अपडेट के लिए उम्मीदवार एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। आपको बता दें कि इस वर्ष सीएसआईआर नेट की परीक्षा में 2,74,027 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था।

इन स्टेप्स से जांच सकेंगे रिजल्ट

एनटीए सीएसआईआर यूजीसी नेट रिजल्ट प्राप्त करने के लिए आपको इन आसान स्टेप्स को फॉलो करना है-

रिजल्ट के साथ जारी हो सकती है फाइनल आंसर की

सीएसआईआर नेट रिजल्ट 2023 घोषित होने के साथ ही उम्मीदवारों के लिए फाइनल आंसर की भी जारी की जा सकती है। आंसर की पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि फाइनल आंसर की पर आपको आपत्ति दर्ज करने का मौका नहीं दिया जाएगा। फाइनल आंसर की अंतिम व सर्वमान्य होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com