Wednesday , July 24 2024

Ishant Sharma ने इन 3 गेंदबाजों को बताया भारत का भविष्य..

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी सेक्शन चिंता का विषय बनता जा रहा है। जहां एक तरफ इशांत शर्मा को बढ़ती उम्र के चलते मौका नहीं मिल रहा है तो दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह अपनी इंजरी के चलते लगातार मैदान से बाहर चल रहे है। इस बीच इशांत शर्मा ने 3 गेंदबाजों को लेकर एक बयान दिया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is FHBGFV.jpg

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी सेक्शन चिंता का विषय बनता जा रहा है। जहां एक तरफ इशांत शर्मा को बढ़ती उम्र के चलते मौका नहीं मिल रहा है तो दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह अपनी इंजरी के चलते लगातार मैदान से बाहर चल रहे है।

बता दें कि अगले महीने भारत को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जिसके लिए बीसीसीआई ने हाल ही में टेस्ट और वनडे स्क्वॉड का एलान किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के लिए उमेश यादव को ड्रॉप किया गया है। वहीं, मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज को टेस्ट और वनडे में मौका मिला है। इस बीच इशांत शर्मा ने 3 तेज गेंदबाजों को भारत का भविष्य बताते हुए एक बयान दिया है।

दरअसल, भारतीय टीममैनेजमेंट को इस वक्त नई पीढ़ी के तेज गेंदबाजों को तैयार करने में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। भारत के स्टार तेज गेंदबाज ने हाल ही में इस मामले पर अपनी राय दी है। उन्होंने अपने बयान में बताया कि भविष्य में टीम के तेज गेंदबाजी आक्रामण का नेतृत्व कौन कर सकता है।

इशांत ने रवीर अल्लाहबादिया के यूट्यूब चैनल के पॉडकास्ट के दौरान तीन गेंदबाजों का नाम लिया, जिसने उन्हें उम्मीद है कि अगर इन गेंदबाजों को सही गाइड किया जाए तो ये भविष्य में भारतीय क्रिकेट में अपनी अलग छाप छोड़ सकते हैं।

इंशात ने कहा, अगर आप उन्हें मौका दे तो उमरान मलिक के पास वो क्षमता है कि वह लंबे समय तक भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। उनके अलावा अर्शदीप सिंह के पास टैलेंट की कमी नहीं है। इशांत शर्मा ने इसके अलवा मुकेश कुमार का नाम लिया, जो आईपीएल में उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते है।

इशांत ने कहा कि ज्यादा लोगों को मुकेश की कहानी के बारे में नहीं पता, लेकिन मैंने उनसे ज्यादा साधारण इंसान नहीं देखा। अगर आप उन्हें बोलोगे कि ऐसी गेंद डालनी है तो वह वैसा ही कर दिखाएंगे। आईपीएल में उन्होंने कई रन खर्च किए, लेकिन उन्होंने काफी टफ ओवर भी डाले थे। किसी को स्थिति नजर नहीं आती है कि गेंदबाज कैसे ओवर में गेंदबाजी कर रहा है और किस बल्लेबाज के सामने गेंद फेंक रहा है, सिर्फ लोगों को याद रहता है कि उसने 4 ओवर में 50 रन लुटाए थे।

बता दें कि मुकेश कुमार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे स्क्वॉड में जगह मिली है, जबकि अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को टेस्ट स्क्वॉड में नहीं मौका मिला। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जगह मिली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com