Thursday , June 13 2024

टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाली पहली इंग्लिश क्रिकेटर बनीं Tammy Beaumont.. 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच इस वक्त एशेज सीरीज का एकमात्र टेस्ट खेला जा रहा है। 24 जून को मैच के तीसरे दिन के खेल में इंग्लैंड टीम 463 रन बनाकर पहली पारी में ऑलआउट हुई। टैमी ब्यूमोंट ने टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया।

This image has an empty alt attribute; its file name is FDHBGFV-1.jpg

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच इस वक्त एशेज सीरीज का एकमात्र टेस्ट खेला जा रहा है। 24 जून को मैच के तीसरे दिन के खेल में इंग्लैंड टीम 463 रन बनाकर पहली पारी में ऑलआउट हुई। इंग्लैंड की तरफ से टैमी ब्यूमोंट का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने एकमात्र टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया। बता दें कि टैमी ब्यूमोंट में ये कारनामा करने वाली इंग्लैंड की पहली क्रिकेटर बनी।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टैमी ब्लयूमोंट (Tammy Beaumont) ने 331 गेंदों में 208 रनों की पारी खेली, जिसमें 27 चौके शामिल थे। टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाली वह पहली इंग्लिश महिला क्रिकेटर बन गई है। इसके अलावा टेस्ट में ओवरऑल ऐसा कारनामा करने वाली वह आठवीं महिला खिलाड़ी बन गई है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 473 रन बनाए थे। इस तरह अब उन्हें 10 रन की बढ़त मिली है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने कर टीम ने बिना किसी विकेट नुकसान के 82 रन बना लिए और अब टीम को जीत के लिए 92 रन की दरकार है।

बता दें कि तीसरे दिन इंग्लैंड ने पहली पारी में 218 रन से आगे खेलना जारी किया था। तीसरे दिन की शुरुआत टैमी ब्यूमोंट (100) और नेट सीवर (41) ने की। तीसरे दिन का पहला झटका नेट सीवर के रूप में लगा। वह 78 रन पर आउट हो गई। इसके बाद ब्यूमोंट ने टीम की पारी को संभाला।

एश्ले गार्डनर को मिले 4 विकेट

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर ने कुल 4 विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा ताहलिया मैक्ग्रा को 3 सफलता मिली। वहीं, एलिस पैरी, एनाबेल सदरलैंड और डार्सी ब्राउन को 1-1 सफलता मिली।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com