Monday , July 22 2024

योगी आदित्‍यनाथ ने 1700 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया

गौतमबुद्धनगर पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने 1700 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया। इस मौके पर रामलीला ग्राउंड में एक जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए उन्‍होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने 48 वर्ष पहले इमरजेंसी लगाकर लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश की थी। आज जयप्रकाश नारायण और लोहिया के नाम पर राजनीति करने वाले कांग्रेस के साथ मिलकर लोकतंत्र को बचाने की बात कह रहे हैं। जबकि इन दोनों नायकों ने लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस से लड़ाई थी। सीएम ने यूपी की कानून व्‍यवस्‍था को बेहतर बताते हुए कहा कि हमने बेहतर कानून व्यवस्था के लिए कई कदम उठाए। बेहतर पेट्रोलिंग के लिए प्रदेश को वाहन दिए। आज प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर होने के चलते लोग नोएडा में निवेश के लिए विदेश से आना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश में माफिया ठंडे हो गए हैं। 

चित्रकूट के पहाड़ी थाना क्षेत्र के बक्टा बुजुर्ग गांव के पास रविवार को तड़के करीब चार बजे लेटी परिक्रमा करते हुए कुल देवता के मंदिर जा रहे एक ही परिवार के सात लोगों को तेज रफ्तार ट्रक ने बुरी तरह रौंद डाला। जिसमें एक की मौत मौके पर हो गई जबकि अन्य छह लोगों को जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां मृतक के घायल बेटे ने भी दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना पाकर मृतक के परिजन अस्पताल पहुंच गए। मौत की खबर लगते ही कोहराम मच गया।

पढ़ें यूपी की टॉप-10 खबरें

1-UP में अब बड़ी प्रॉपर्टी की रजिस्‍ट्री की होगी दोहरी जांच, ये है वजह 

यूपी सरकार धोखाधड़ी कर स्टांप चोरी करने वालों के खिलाफ और सख्त होने जा रही है। खासकर बड़ी आवासीय और व्यवसायिक संपत्तियों की रजिस्ट्री के लिए दोहरी जांच की व्यवस्था लागू करने की तैयारी है। इसका मकसद स्टांप चोरी को पकड़ना है। जरूरी होने पर स्थलीय जांच कराने के बाद अनुबंध की प्रक्रिया पूरी करने का भी विचार है। उच्चाधिकारियों की बैठक में इस पर सहमति बन गई है, जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी करने की तैयारी है।

2-क्‍या दिल्‍ली में छिपी हैं शाइस्‍ता और जैनब? ओखला पहुंची UP STF की टीम

माफिया अतीक अहमद की पत्‍नी शाइस्‍ता परवनी, अशरफ की बीवी जैनब और साला सद्दाम के दिल्‍ली में छिपे होने की आशंका है। तलाश में दिल्ली पहुंची पुलिस और एसटीएफ की टीम ने ओखला इलाके में पूछताछ की। करेली में रहने वाले सद्दाम के दोस्त के संपर्क में पुलिस थी। उसी के जरिए पुलिस को सद्दाम के एक दोस्त के बारे में पता चला जो ओखला में रहता है। ऐसे में पुलिस ने ओखला पहुंच पूछताछ की। हालांकि सद्दाम और जैनब का सुराग नहीं मिला।

3- ट्रैक्टर ट्रॉली और कार की भिड़ंत, दादी और दो नाती समेत चार की मौत 

यूपी के बदायूं जिले के सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र में मुरादाबाद-फर्रूखाबाद हाइवे पर शनिवार रात दर्दनाक हादसा हो गया। ट्रैक्टर ट्राली और कार की भिड़ंत में दादी, उनके दो नाती और पुत्रवधू की मौत हो गयी। जबकि बेटे और एक पुत्रवधू समेत तीन घायल हो गये। हादसे की जानकारी पर सिटी मजिस्ट्रेट बृजेश सिंह, सीओ सिटी अलोक मिश्र समेत दोनों थानों का पुलिस फोर्स जिला अस्पताल पहुंचा। अफसरों परिवार को सांत्वना देकर घायलों का प्राथमिक उपचार कराया। एक ही परिवार के चार लोगों की मौत से परिजनों में हाहाकार मच गया।

4-यूपी के पांच शहर में होंगे बड़े बदलाव, योगी सरकार ने दी हरी झंडी

योगी सरकार लखनऊ को मैग्नेट सिटी के रूप में विकसित करेगी। इससे पूरे प्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी आधारित उद्योगों को काफी मदद मिलेगी। अब प्रदेश सरकार का पूरा फोकस लखनऊ को देश के मैगनेट शहरों की कतार में लाकर खड़ा करने पर है। अभी देश के सात शहर मैगनेट सिटी के रूप में जाने जाते हैं। इनमें दिल्ली-एनसीआर, कोलकाता, चेन्नई, मुम्बई, हैदराबाद, अहमदाबाद और बेंगलुरु शामिल हैं। योगी सरकार की ओर से अगले पांच साल को 20 क्वार्टर पीरियड में बांटकर इस पूरे प्लान को अमली जामा पहनाने पर फोकस है। 

5-वेस्ट यूपी में BJP के मिशन 2024 की तैयारी, केशव प्रसाद आज मेरठ में

मिशन 2024 को लेकर भाजपा ने पश्चिमी यूपी में तैयारियां शुरू कर दी हैं। पश्चिमी यूपी को मथने के लिए शनिवार को केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव सहारनपुर पहुंचे। मेरठ के भामाशाह पार्क में रविवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आएंगे। हालांकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भी आना था, लेकिन उनका कार्यक्रम रद हो गया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज पहले शामली जाएंगे, फिर मेरठ आएंगे और इसके बाद गाजियाबाद जाएंगे।

6-नहीं होंगी जेपी नड्डा और अमित शाह की रैलियां, बीजेपी ने बताई ये वजह 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की इसी महीने होने वाली रैलियां अब नहीं होंगी। ये रैलियां मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर चल रहे महाजनसंपर्क अभियान के तहत आयोजित होनी थीं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली पहले 27 जून को श्रावस्ती में प्रस्तावित की गई थी। 

7-बीजेपी 2024 से पहले विस्‍तारकों को चुनावी राज्‍यों में देगी ये काम 

भाजपा 27 जून को होने वाले कार्यक्रम मेरा बूथ-सबसे मजबूत, कार्यक्रम को भव्य बनाने में जुट गई है। इस दिन भोपाल से होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को 1918 संगठनात्मक मंडलों और सभी बूथों पर सुना जाएगा। पार्टी के आगामी कार्यक्रम-अभियानों को लेकर शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश इकाइयों के साथ वर्चुअल बैठक की। 

8-अमरूद के नए बागों के लिए मिलेगा 50 प्रतिशत अनुदान, जानें डिटेल

रामपुर के किसानों को अमरूद की खेती भा गई। आमदनी बढ़ी तो तेजी से रकबा भी बढ़ने लगा। इलाहाबादी अमरूद की राह पर रंगीन अमरूद भी चल रहा है। रामपुरी अमरूद दिल्ली की आजादपुर मंडी में पहले से ही पहली पसंद है। अब रंगीन अमरूद भी अपनी धाक जमाएगा। उद्यान विभाग भी किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए अनुदान मुहैया करा रहा है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com