Wednesday , June 19 2024

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश- यूपी को ग्रीन ऊर्जा का हब बनाया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि यूपी को ग्रीन ऊर्जा का हब बनाया जाए। साथ ही लखनऊ को देश की पहली एआई (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) सिटी के रूप में विकसित करें। मुख्यमंत्री ने यूपी के पोटेंशियल के अनुरूप सेक्टरवार अल्पकालिक और दीर्घकालिक रणनीति तय करते हुए इस लक्ष्य को पांच वर्ष में हासिल करने की समय-सीमा तय कर दी है।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर प्रदेश के आय-व्यय और वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी से संबंधित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा की और दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने प्रदेश को एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य के साथ प्रदेश के लिए यूपी फॉर यूपी, यूपी फॉर इंडिया, यूपी फॉर ग्लोबल की परिकल्पना की है। कहा है कि वर्ष 2027 तक यूपी को एक डालर ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था के साथ सबका साथ-सबका विकास की नीति का मानक बनेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी कोर सेक्टर्स पर फोकस करें, इनमें कृषि, धार्मिक पर्यटन, विनिर्माण और आईटी एंड आईटीईएस हमारे कोर सेक्टर्स हैं। इसके अलावा एनर्जी, हेल्थ, शहरी विकास, शिक्षा, फूड प्रसेसिंग, एमएसएमई आदि सेक्टर्स पर भी विशेष फोकस की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लिए व्यवस्था में पारदर्शिता के लिए ज्यादा से ज्यादा तकनीक का उपयोग करना होगा। किसी भी प्रकार की पेंडेंसी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com