Thursday , June 13 2024

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी-

परीक्षा नोडल गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय  बांसवाड़ा ने राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जिन्होंने परीक्षा दी थी वो  www.ptetggtu.com पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस साल कुल मिलाकर पांच लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने पीटीईटी की परीक्षा दी थी, जीजीटीयू ने दो वर्षीय बीएड और चार वर्षीय बीएड दोनों प्रवेश परीक्षाओं का रिजल्ट जारी किया है। राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने PTET-2023 का रिजल्ट घोषित किया। उ्न्होंने पीटीईटी 2 वर्षीय बी.एड प्रवेश परीक्षा के टापर्स से से भी बात की। जबकि 4 वर्षीय बीए बीएड प्रवेश परीक्षा में जयपुर के विकास पाल जादौन और 4 वर्षीय बीएससी बीएड में बाड़मेर के हिमांशु प्रथम ने टॉप किया है।

– ptetggtu.com 
– 2 Year BEd Rajasthan PTET Result 2023 या 4 year ba bsc bed के लिंक पर क्लिक करें।
– रिजल्ट लिंक पर क्लिक कर अपना रोल नंबर डालकर सब्मिट करें। आपका रिजल्ट सामने आ जाएगा।

आपको बता दें कि इ स परीक्षा के जरिए राज्य के करीब डेढ़ हजार काॅलेज के लिए प्रवेश प्रक्रिया होगी। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 25 जून से शुरू होकर 5 जुलाई तक रहेगी।

 इससे पहले पीटीईटी की आंसर की जारी कर दी थी। आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए भी मौका दिया गया था। बताया जा रहा है कि सामान्य वर्ग में जिस अभ्यर्थी के 65 फीसदी अंक होंगे, उसे बीए़ड कॉलेज मिलने की संभावना है। बीएड की प्रत्येक सीट पर तीन से चार दावेदार हैं।  जीजीटीयू ने 21 मई को राज्य के सभी वित्त पोषित विश्वविद्यालयों से सम्बद्ध और राज्य सरकार और एनसीटीई से मान्यता प्राप्त शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों में दो वर्षीय बी.एड एवं चार वर्षीय बीए बी.एड /बीएससी बी एड कोर्सेस में भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा पीटीईटी 2023 आयोजित की थी। परीक्षा के लिए राज्य के सभी 33 जिलों के 1494 सेंटर बनाए गए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com