Sunday , June 16 2024

आज शाम जीतन राम मांझाी अमित शाह से मिलने के लिए दिल्‍ली रवाना होंगे

बिहार में महागठबंधन से अलग होने के बाद पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) की आगे की रणनीति तैयार हो रही है। इसी कड़ी में जीतन राम मांझी के पटना स्थित आवास पर आज पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है।

बिहार के सत्‍ताधारी महागठबंधन से बाहर होने के बाद हम पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की यह पहली बैठक है। इस बैठक में पार्टी के सभी विधायक, कोर कमेटी सदस्य और पार्टी पदाधिकारी शामिल हैं। इसकी अध्यक्षता पार्टी के अध्यक्ष और जीतन राम के बेटे डॉ संतोष कुमार सुमन (मांझी) कर रहे हैं।

बैठक के बाद आज शाम जीतन राम मांझी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए दिल्‍ली रवाना होंगे। सूत्रों की मानें तो बैठक में पार्टी एनडीए के साथ जाने का निर्णय ले सकती है। महागठबंधन से अलग होने के बाद जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन दोनों कह चुके हैं कि 19 जून को होने वाली बैठक के बाद ही भविष्य की राजनीति के बारे में निर्णय लेंगे। थर्ड फ्रंट बनाने की संभावना पर भी विचार होगा।

महागठबंधन सरकार से भी समर्थन भी वापस लेगी हम

हम पार्टी के अध्यक्ष संतोष सुमन मांझी नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि, महागठबंधन सरकार से हम के अलग होने की आधिकारिक घोषणा अभी शेष है। कहा जा रहा है कि सोमवार को पार्टी की कार्यकारिणी बैठक के बाद पार्टी नीतीश सरकार से समर्थन वापस ले लेगी।

राजभवन में पूरी होगी औपचारिकता

राजभवन जाकर समर्थन वापसी का पत्र सौंपते हुए इसकी औपचारिकता पूरी की जाएगी। बैठक के बाद जीतन राम मांझी के साथ संतोष सुमन भी दिल्ली जाएंगे, जहां भाजपा समेत अन्य दलों के नेताओं के साथ बैठक की संभावना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com