Wednesday , June 19 2024

गेंदबाजी करने वाले हाथ में कुछ सूखी चीज लगाने के चलते ICC ने मोईन अली पर लगाया बड़ा जुर्माना

मोईन अली पर मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है। पहले एशेज टेस्ट के दूसरे दिन अपने गेंदबाजी करने वाले हाथ में कुछ सूखी चीज लगाने के चलते आईसीसी ने गेंदबाज को कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में एक खराब प्वाइंट दिया है।

मोईन ने स्वीकार किया अपराध-

आईसीसी ने कहा कि मोईन अली ने अपराध को स्वीकार करते हुए मैच रेफरी एंडी पाइक्राफ्ट द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया है। अंपायर इस बात से संतुष्ट थे कि अली केवल अपने हाथ सुखाने के लिए स्प्रे का इस्तेमाल किया था।

स्प्रे को गेंद पर एक आर्टिफिशियल चीज के रूप में इस्तेमाल नहीं किया गया था और इससे गेंद की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ, जो कि आईसीसी के नियमों में खंड 41.3 का उल्लंघन है-जिसका मतलब है गलत तरीके से खेलना और गेंद की स्थिति में बदलाव करना। बता दें कि मोईन ने एशेज के पहले टेस्ट के साथ लगभग दो सालों बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है।

दो सालों बाद टेस्ट में मोईन ने की वापसी-

मोईन ने दूसरे दिन 29 ओवर फेंके, जिसमें 124 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने सितंबर 2021 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं की है। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 89वें ओवर के दौरान मोईन को बाउंड्री पर फील्डिंग करते हुए अपने हाथ पर एयरोसोल कैन से एक पदार्थ छिड़कते हुए देखा गया। अगले ओवर में गेंदबाजी करने से पहले मोईन ऐसा करते हुए पाए गए।

अगले दो सालों में हो सकते हैं निलंबित-

आईसीसी ने कहा कि मोईने ने अंपायरों के सीरीज से पहले के निर्देशों का उल्लंघन किया है, जिसमें कहा गया है कि अंपायर की अनुमति के बिना खिलाड़ी हाथों पर कुछ भी नहीं लगा सकते। यह आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के स्तर 1 का उल्लंघन है, जिसे मोईन के रिकॉर्ड में एक गलत प्वाइंट के रूप में जोड़ा गया है। यह पिछले 24 महीनों में उनका पहला अवगुण प्वाइंट है और अगर वे अगले दो सालों में तीन और प्वाइंट्स जोड़ते हैं तो उन्हें निलंबित किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com