Wednesday , July 24 2024

योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने प्रदेश के चार पुलिस कमिश्‍नरेट में किए आईपीएस अफसरों के तबादले

योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने प्रदेश के चार पुलिस कमिश्‍नरेट (कानपुर, प्रयागराज, गौतमबुद्धनगर और लखनऊ) में आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। डीजीपी विजय कुमार ने इसके आदेश जारी किए हैं। नीलाब्‍जा चौधरी को लखनऊ से स्‍थानांतरित कर कानपुर का जॉइंट पुलिस कमिश्‍नर (क्राइम) बनाया गया है। वहीं लखनऊ में भ्रष्‍टाचार निवारण संगठन में तैनात रहे बबलू कुमार को नोएडा कमिश्‍नरेट में अपर पुलिस आयुक्‍त के पद पर भेजा गया है। 

तबादला सूची के अनुसार रविशंकर छवि को लखनऊ डीआईजी लोकशिकायत बनाया गया है। वह अभी नोएडा में तैनात थे। राज्‍य विशेष अनुसंधान दल (एसएसआईटी) के आईजी अमित वर्मा अभी इस पद पर बने रहेंगे। उनका कानपुर में अपर पुलिस आयुक्‍त के लिए तेनाती का आदेश निरस्‍त कर दिया गया है। वहीं आकाश कुलहरी को भी प्रयागराज से लखनऊ लाया गया है। वह प्रयागराज में अपर पुलिस आयुक्‍त थे। अब लखनऊ के नए संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त, अपराध एवं मुख्‍यालय कमिश्‍नरेट (JCP क्राइम) बनाए गए हैं। 

नई तबादला सूची के मुताबिक आईपीएस बबलू कुमार को एक बार फिर बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है। वह अब नोएडा में एडिशनल पुलिस कमिश्‍नर होंगे। इसके पहले वह लखनऊ में भ्रष्‍टाचार निवारण संगठन में डीआईजी के पद पर तैनात थे। आईपीएस पवन कुमार को प्रयागराज कमिश्‍नरेट में पुलिस उपायुक्‍त बनाया गया है। वह अभी तक एंटी नारकोटिक्‍स टास्‍क फोर्स विभाग में पुलिस अधीक्षक थे। 

सुनीति नोएडा में डीसीपी होंगी
तबादला सूची के अनुसार श्रीमती सुनीति को नोएडा में पुलिस उपायुक्‍त बनाया गया है। वह अभी तक लखनऊ प्रशासन मुख्‍यालय में एसपी के पद पर तैनात थीं। वहीं श्रद्धा नागेंद्र पांडेय को प्रयागराज कमिश्‍नरेट का पुलिस उपायुक्‍त बनाया गया है। वह लखनऊ में मुख्‍यालय पुलिस महानिदेशक में एसपी के पद पर तैनात थीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com