Thursday , June 13 2024

शिवपाल सिंह यादव के फ्यूचर पॉलिटिक्‍स प्‍लान को लेकर यूपी के सियासी गलियारों में एक बार फिर चर्चाएं हुई तेज

समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव के फ्यूचर पॉलिटिक्‍स प्‍लान को लेकर यूपी के सियासी गलियारों में एक बार फिर चर्चाएं तेज हो गई हैं। शिवपाल ने संकेत दिए हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव में वह आजमगढ़ से उम्‍मीदवार हो सकते हैं। इस बीच वह बीजेपी पर काफी हमलावर हो गए हैं। शनिवार को उन्‍होंने बिजली कटौती को लेकर सरकार पर हमला बोला था। रविवार को उन्‍होंने किसानों के मुद्दे पर सरकार को पूरी तरह फेल बताया। 

एक ट्वीट में शिवपाल ने लिखा, ‘किसानों के मुद्दे पर यह तथाकथित ट्रिपल इंजन की सरकार फेल है। नहरों में पानी नहीं है, ट्यूबल चलाने के लिए बिजली नहीं है और बाकी बची कसर नीलगाय व सांड पूरी कर रहे हैं। ट्रिपल इंजन मतलब विफल सरकार!’ 

इसके पहले शुक्रवार को शिवपाल आजमगढ़ के दौरे पर थे। वहां उन्‍होंने बीजेपी की केंद्र सरकार की नौ साल की उपलब्धियों पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार बिजली, पानी, बढ़ती महंगाई और रोजगार में फेल हैं। इस बार चुनाव में समाजवादी पार्टी 80 सीटों पर लड़ेगी। आजमगढ़ लोकसभा से भी उम्‍मीदवार का जल्‍द ही एलान होगा। क्‍या शिवपाल खुद आजमगढ़ से लड़ेंगे? इस सवाल पर उन्‍होंने कहा कि जो पार्टी कहेगी, उसका पालन करेंगे। पार्टी बहुत जल्‍द प्रत्‍याशी तय कर देगी। शिवपाल यादव ने शुक्रवार को रानी की सराय इलाके के चड़ई गांव पहुंचकर कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में तैनात सीआरपीएफ जवान परविंद यादव के निधन पर शोक जताया। वह महराजगंज में संत कवलदास की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने जवान को शहीद का दर्जा देने की मांग की। 

मोदी-योगी पर साधा निशाना 
मीडिया से बात करते हुए शिवपाल ने केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। शिवपाल ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल है। पुलिस अभिरक्षा में हत्याएं हो रही हैं। बदनाम पत्रकार और वकील हो रहे हैं। केंद्र की भाजपा सरकार को नौ वर्ष की उपलब्धियों को गिनाने से फुर्सत नहीं मिल रही है, जबकि काम कुछ नहीं हुआ है। सपा ने संगठन की मजबूती के लिए काम करना शुरू कर दिया है। भाजपा ने जनता को परेशानी के सिवा कुछ नहीं दिया है। महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में बिजली का बुरा हाल है। जनता को धोखा देने का काम किया जा रहा है। 

विपक्षी एकजुटता पर बोले शिवपाल
शिवपाल ने विपक्षी एकजुटता पर भी अपनी बात रखी। उन्‍होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ सभी सेकुलर पार्टियां एकजुट हो रही हैं। प्रदेश की सभी 80 सीटों पर सपा को जीत मिलेगी। आजमगढ़ विकास के मुद्दे पर कहा कि यहां जो भी काम हुए हैं, सब के कार्यकाल के हैं। एयरपोर्ट के मुद्दे पर कहा कि किसानों को उचित मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। भाजपा की एयरपोर्ट बनाने की कोई मंशा नहीं है। आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि इस पर फैसला पार्टी लेगी। विधा

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com