Saturday , June 22 2024

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने वृहद पौधरोपण अभियान के तहत 35 करोड़ पौधे लगाए जाने का रखा लक्ष्‍य, जानें अन्य ख़बरें ..

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने वृहद पौधरोपण अभियान के तहत UP में 35 करोड़ पौधे लगाए जाने का लक्ष्‍य रखा है। उन्‍होंने इस लक्ष्‍य की प्राप्ति के लिए विभिन्‍न विभागों, संस्‍थानों और सभी नागरिकों का आह्वान किया है। लखनऊ के 5 कालीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक में सीएम ने वर्ष 2023-24 में वृहद पौधरोपण अभियान के लिए आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिए। 

उधर, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने “अस्सी हराओ, बीजेपी हटाओ” का नारा देने के कुछ दिनों बाद शनिवार को 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए अपनी रणनीति का खुलासा किया है। लखनऊ में NDTV कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए उन्होंने पीडीए फॉर्मूला दिया है। पीडीए का मतलब पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक से है। उन्होंने दवा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को उत्तर प्रदेश में हरा देंगे।

पढ़ें यूपी की टॉप-10 खबरें 

1-2024 में भाजपा से कैसे लड़ेगी सपा? अखिलेश यादव ने दिया PDA फॉर्मूला

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने “अस्सी हराओ, बीजेपी हटाओ” का नारा देने के कुछ दिनों बाद शनिवार को 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए अपनी रणनीति का खुलासा किया है। लखनऊ में NDTV कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए उन्होंने पीडीए फॉर्मूला दिया है। पीडीए का मतलब पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक से है। उन्होंने दवा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को उत्तर प्रदेश में हरा देंगे।

2-सस्‍पेंड शिक्षक भी पा सकेंगे दूसरे जिले में तबादला, जानें डिटेल 

निलंबित परिषदीय शिक्षकों को भी अंतर जनपदीय तबादले का लाभ मिलेगा। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने 16 जून को सभी बीएसए को भेजे आदेश में साफ किया है कि वर्तमान में निलंबित शिक्षकों को अंतर जनपदीय स्थानान्तरण प्रक्रिया में आवेदन करने से वंचित नहीं किया जाएगा। उन्हें यदि स्थानान्तरण का लाभ मिलता है तो उनके विरुद्ध प्रचलित अनुशासनात्मक कार्रवाई समाप्त होने के बाद कार्यमुक्त किया जाएगा। 

3-लखनऊ एयरपोर्ट की सुरक्षा में चूक, बैंकॉक से आए 13 यात्री बिना जांच बाहर निकले

एयर एशिया की एफडी 146 फ्लाइट के 13 यात्री इमीग्रेशन जांच कराये बिना ही बाहर निकल गये। इनमें एक विदेशी भी था। अफसरों को जब जांच में 13 यात्री कम मिले तो हड़कंप मच गया। 

4-टेढ़ी पटरियों पर दौड़ी नीलांचल एक्‍सप्रेस, लखनऊ में बाल-बाल बचा हादसा

लखनऊ के निगोहां रेलवे स्टेशन पर शनिवार को बड़ा रेल हादसा टल गया। दोपहर 2.30 बजे पूरी से नई दिल्ली जा रही नीलांचल एक्स्प्रेस जब लखनऊ के करीब निगोहां स्टेशन से गुजरी तो लोको पाइलेट को झटका महसूस हुआ। लोको पाइलेट ने तुरंत स्टेशन मास्टर को जानकारी दी। प्रारंभिक पड़ताल में पांच से सात मीटर लूप लाइन टेढ़ी मिली।

5-राजू पाल हत्‍याकांड के इस आरोपी ने जेल से मांगी 50 लाख की रंगदारी

राजू पाल हत्याकांड के आरोपी फरहान के खिलाफ रंगदारी के मुकदमे में धूमनगंज पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस केस में उसका बी वारंट लेकर चित्रकूट जेल में तामील करा दिया है। अब रिमांड बनवाया जाएगा। फरहान के खिलाफ राजूपाल हत्याकांड समेत समेत 30 से अधिक केस दर्ज हैं। वह पुलिस कस्टडी से भी फरार हो चुका है।

6-इंस्टाग्राम पर 22 वीडियो डाल युवक ने खुदकुशी की, इसे बताया जिम्मेदार

आगरा के एक युवक ने हैदराबाद में खुदकुशी कर ली। मरने से पहले उसने इंस्टग्राम पर 22 वीडियो पोस्ट किए। इनमें अपनी मौत का जिम्मेदार अपनी प्रेमिका और उसके पिता को ठहराया। युवक के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वहीं आरोपित युवती ने युवक और उसके परिजनों को कठघरे में खड़ा किया है। शिकोहाबाद में युवक के खिलाफ दुराचार की तहरीर दी थी।

7-उधार नहीं चुकाने की तालिबानी सजा, जंजीर से बांधा, बंधक बनाया

आगरा में सिकंदरा के रुनकता क्षेत्र में उधारी के रुपये नहीं चुकाने पर चाय वाले ने एक युवक को जंजीर से बांध दिया। जंजीर से ठेल से बंधे युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आरोपी चायवाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रुनकता में सतीश की चाय की दुकान है। ग्रामीणों के अनुसार गांव के इंद्रजीत ने सतीश से कुछ रुपये उधार लिए थे। रुपये वापस नहीं कर रहा था। शुक्रवार को इंद्रजीत चाय की दुकान के सामने से गुजर रहा था। सतीश की उस पर नजर पड़ गई। तगादा किया।

8-उमेश पाल हत्‍याकांड की केस डायरी में 82 गवाहों का जिक्र

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने वैज्ञानिक साक्ष्यों के अलावा गवाहों की लम्बी फेहरिस्त तैयार की है। इस हत्याकांड के आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए पुलिस ने वारदात के प्रत्यक्षदर्शियों समेत कुल 82 गवाहों का पुलिस ने बयान दर्ज किया है। हत्याकांड में अभी एक दर्जन से अधिक आरोपियों की संलिप्तता की जांच चल रही है। इनमें अतीक अहमद के बेटों का नाम भी शामिल है।

9-अतीक के बहनोई और वकील समेत आठ आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

उमेश पाल हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस ने शनिवार को अतीक अहमद के बहनोई समेत आठ आरोपियों के खिलाफ 1979 पेज का आरोप पत्र एससी-एसटी एक्ट की विशेष कोर्ट में दाखिल कर दिया। इस केस में एक आरोपी के खिलाफ पहले ही आरोप पत्र दाखिल हो चुका है। केस डायरी में अतीक के बेटों के अलावा अन्य साजिशकर्ता

10-सस्‍पेंड शिक्षक भी पा सकेंगे दूसरे जिले में तबादला, जानें डिटेल 

निलंबित परिषदीय शिक्षकों को भी अंतर जनपदीय तबादले का लाभ मिलेगा। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने 16 जून को सभी बीएसए को भेजे आदेश में साफ किया है कि वर्तमान में निलंबित शिक्षकों को अंतर जनपदीय स्थानान्तरण प्रक्रिया में आवेदन करने से वंचित नहीं किया जाएगा। उन्हें यदि स्थानान्तरण का लाभ मिलता है तो उनके विरुद्ध प्रचलित अनुशासनात्मक कार्रवाई समाप्त होने के बाद कार्यमुक्त किया जाएगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com