Monday , July 22 2024

अफगानिस्तान के खिलाफ 5 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की ODI सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का हो गया ऐलान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की वापसी वनडे टीम में हो गई है। हालांकि, टीम के कप्तान तमीम इकबाल होंगे, जो पिछले कुछ समय से टीम की कप्तानी करते हुए आ रहे हैं। 

5 जुलाई से शुरू हो रही ये तीन मैचों की वनडे सीरीज शाकिब अल हसन के लिए अहम है, क्योंकि ऑलराउंडर शाकिब को मई 2023 में आयरलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान उंगली में चोट लगी थी। फिंगर इंजरी के कारण वे अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी शुरू कर दी है।

बांग्लादेश की टीम अपने सीमित ओवरों के अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी, जिसने उन्हें हाल के महीनों में भारत और आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज जीतने में मदद की है। अफगानिस्तान का बांग्लादेश दौरा एक टेस्ट मैच के साथ शुरू हुआ था, जिसे मेजबानों ने 546 रनों से जीता। अब तीन मैचों की वनडे सीरीज है और उसके बाद इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। 

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, तौहीद ह्रदॉय, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्किन अहमद, एबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, अफीफ हुसैन और नईम शेख

वनडे सीरीज का शेड्यूल:

पहला वनडे, 5 जुलाई, चटग्राम
दूसरा वनडे, 8 जुलाई, चटग्राम
तीसरा वनडे, 11 जुलाई, चटग्राम

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com