Monday , July 22 2024

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सोनभद्र में 403 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे..

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सोनभद्र में 403 करोड़ की परियोजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। साथ ही भाजपा के महासंपर्क अभियान का शुभारंभ करने के साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे। यूपी के मैनपुरी का वायरल हुआ एक वीडियो सबके लिए कौतूहल का विषय बन गया है। इसमें एक बालक दावा कर रहा है कि वो आठ वर्ष पूर्व सर्पदंश से मृत मनोज है, जिसका अपनी ही बेटी के गर्भ से पुनर्जन्म हुआ। रफ्तार हादसों की बड़ी वजह बन रही है और इसके सबसे ज्यादा शिकार युवा होते हैं। परिवहन विभाग की ताजा रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश में पिछले वर्ष हुए कुल हादसों में वाहन चलाने वाले 72 फीसदी युवा थे।

पढ़ें यूपी की टॉप-10 खबरें

1- सोनभद्र को सीएम योगी आज देंगे 403 करोड़ की सौगात, परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सोनभद्र में 403 करोड़ की परियोजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। साथ ही भाजपा के महासंपर्क अभियान का शुभारंभ करने के साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे।  प्रोटोकॉल के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार सुबह 10.25 बजे वाराणसी से हेलीकाप्टर से पुलिस लाईन चुर्क पहुंचेगे।

2- 8 साल पहले जिसकी हुई मौत उसने बेटी के गर्भ से लिया जन्म? बच्चे ने सुनाई पुनर्जन्म की कहानी

यूपी के मैनपुरी का वायरल हुआ एक वीडियो सबके लिए कौतूहल का विषय बन गया है। इसमें एक बालक दावा कर रहा है कि वो आठ वर्ष पूर्व सर्पदंश से मृत मनोज है, जिसका अपनी ही बेटी के गर्भ से पुनर्जन्म हुआ। दावे की सच्चाई तो बाद में ही सामने आएगी। बहरहाल इस पर एक बार फिर विश्वास और अंधविश्वास के बीच बहस शुरू गई है।

3- सड़क हादसों का कारण रफ्तार, 72 फीसदी युवा शिकार, ये हैं डराने वाले आंकड़े

रफ्तार हादसों की बड़ी वजह बन रही है और इसके सबसे ज्यादा शिकार युवा होते हैं। परिवहन विभाग की ताजा रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश में पिछले वर्ष हुए कुल हादसों में वाहन चलाने वाले 72 फीसदी युवा थे। इनकी उम्र 18 से 45 वर्ष के बीच बताई गई है। कुल हादसों में 40 फीसदी का कारण तेज रफ्तार रही। परिवहन विभाग ने सड़क सुरक्षा पर यह रिपोर्ट शासन को सौंप दी है।

4- बहराइच में ट्रेन के टैंकर से अचानक निकलने लगीं आग की लपटें, मचा हड़कंप

बहराइच में डीजल पेट्रोल लेकर लखनऊ से गोरखपुर की तरफ जा रही मालगाड़ी के टैंकर के कुछ डिब्बों में अचानक आग की लपटें निकलने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया। घाघरा घाट स्टेशन मास्टर की सूचना पर ट्रेन को जरवलरोड स्टेशन पर ट्रेन खड़ी करवा दी गई।

5- डाल की दशहरी बाजार में आई, भीतर से गूदा गुलगुला, आम में इस कारण हो रही ये बीमारी

खुले बाजार में डाल की दशहरी आ तो गई है मगर शुरुआती दौर में यह 80 से 100 रुपये किलो बिक रही है। अभी जो डाल की दशहरी आई है, पिछले कई बरसों की तरह इस बार भी इसके फल के गूदे में गलन की बीमारी कायम है और इस वजह से इस विश्व प्रसिद्ध आम की किस्म का समुचित स्वाद भी नहीं मिल पा रहा है। यह बीमारी आम के बागवानों के लिए संकट का सबसे बनी हुई है।

6- भीषण गर्मी में रात में बिजली गुल! ट्रांसफारमरों में तेल भरने को रात में शटडाउन, लोगों की नींद हराम

भीषण गर्मी में बिजली की आंख-मिचौली का सिलसिला जारी है। पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम. देवराज ने सभी बिजली कंपनियों के प्रबंधन को 22 जून तक तय शटडाउन न लेने के निर्देश दिए थे। मगर अब ट्रांसफारमरों में तेल भरने के नाम पर शटडाउन लिए जाने का सिलसिला चल रहा है। अब कारपोरेशन अध्यक्ष ने प्रदेश की पांचों बिजली कंपनियों से पूछा है कि यह काम गर्मियां शुरू होने से पहले क्यों नहीं हुआ।

7- UP Weather : यूपी में दिखेगा तूफान, 18 जून से 3 दिन तक तेज हवा और बारिश के आसार

यह चक्रवातीय तूफान का ही असर है कि अब उत्तर प्रदेश की पछुवा हवा में थोड़ी नमी आनी शुरू हो गई है। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह के अनुसार दो दिन बाद उत्तर प्रदेश के मौसम पर इस चक्रवातीय तूफान का असर पड़ना शुरू हो जाएगा। 

8- अवैध खनन पर लगाम की तैयारी, 5 साल के लिए नहीं मिलेंगे बालू-मौरंग के पट्टे, हुए बदलाव

भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग की निदेशक डा. रोशन जैकब ने गुरुवार को कहा है कि योजनाबद्ध प्रयासों से प्रदेश में खनन संबंधी कार्यों में पारदर्शिता आई है। यमुना नदी में खनिजों की उपलब्धता के संबंध में सर्वे करा कर खनन पट्टों के व्यवस्थापन की कार्यवाही की जाए।

9- लखनऊ में 40 करोड़ से बनेगी स्टेट वाटर एकेडमी, इन 160 प्रस्तावों को मंजूरी

राज्य सरकार प्रदेशवासियों को शुद्ध पेयजल, बेहतर सीवरेज सुविधा के साथ जलभराव की समस्या के समाधान के लिए लखनऊ में 40 करोड़ रुपये की लागत से स्टेट वाटर एकेडमी का निर्माण कराएगी। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई अमृत- दो की 8वीं स्टेट हाई पावर स्टीयरिंग कमेटी (एसएचपीएससी) की बैठक में इसके साथ कुल 160 परियोजनाओं को मंजूरी दी गई।

10- लेदर एक्सपोर्ट बचाएगा कानपुर, रिसर्च के बाद तैयार कर रहे खास डिजाइन

कानपुर लेदर एक्सपोर्ट को डिजाइन के सहारे ढहने से बचाएगा। इससे न सिर्फ कारोबार को विस्तार मिलेगा बल्कि आमदनी में भी इजाफा होगा। अब तक बनाए और एक्सपोर्ट किए जाने वाले उत्पादों में चमड़ा तो यहां का होता था, लेकिन डिजाइन विदेशी होती थी।  दरअसल, विदेशों में चमड़े के दम पर डंका बजाने वाले कानपुर के निर्यातकों ने अब लेदर निर्यात को बचाने के लिए पहल की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com