Saturday , June 22 2024

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी अब आतंकी सूची में शामिल किए गए हैं

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी अब आतंकी सूची में शामिल किए गए हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बिश्नोई के खिलाफ दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं। जिनमें से एक में अदालत में आरोपपत्र भी दाखिल कर दिया गया है। वहीं, दूसरे मामले में लॉरेंस बिश्नोई का संबंध विदेश में बैठे आतंकी समूहों के साथ होने के आरोप के तहत उसकी गिरफ्तारी की गई है।

पटियाला हाउस कोर्ट स्थित विशेष न्यायाधीश शैलेन्द्र मलिक की अदालत में एनआईए ने आरोपपत्र दाखिल करते हुए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, काला जठेड़ी समेत 14 गैंगस्टरों को आरोपी बनाया है। जिनमें उसके गैंग के लोग शामिल हैं। वहीं आरोपपत्र दाखिल करने वाली एनआईए अब गैंगस्टर के परिजनों की भूमिका की भी जांच कर रही है।

खास बात यह है कि इन पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम (यूएपीए) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। इतना ही नहीं, इस आरोपपत्र में उसके संबंध पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के साथ होना बताया गया है। आरोपपत्र में यह जिक्र भी किया गया है कि लॉरेंस के तार कई अन्य दूसरे कुख्यात आतंकी संगठनों से भी जुड़े हैं। हालांकि एनआईए ने अदालत में आरोपपत्र दाखिल करते समय यह कहा कि वह इसको लेकर अभी आगे की जांच कर रही है। एनआईए ने परिजनों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एक आरोपी काला राणा के पिता को आरोपी भी बना दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com