Wednesday , July 24 2024

विराट कोहली ने खुद ही टेस्ट कप्तानी छोड़ी थी और इसके लिए बीसीसीआई तैयार नहीं था- सौरव गांगुली

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। लंदन के ओवल मैदान में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 209 रन से जीत हासिल की। इस हार के साथ ही टीम इंडिया का आईसीसी खिताब जीतने का सपना एक बार फिर चकनाचूर हो गया।

भारत ने आखिरी बार साल 2013 में किसी आईसीसी खिताब पर कब्जा किया था। इस हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे सौरव गांगुवी ने एक खास इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि विराट कोहली ने खुद ही टेस्ट कप्तानी छोड़ी थी और इसके लिए बीसीसीआई तैयार नहीं था।

Sourav Ganguly ने Virat Kohli की टेस्ट कप्तानी छोड़ने का बताया पूरा सच

दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू में बताया कि विराट कोहली ने खुद ही साउथ अफ्रीका सीरीज के खत्म होने के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। गांगुली ने कहा,

मैंने रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट में कप्तान बनाए जाने के लिए उस समय बेस्ट विकल्प कहा था। अभी बोलने का कोई फायदा नहीं है। हमलोग विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने को लेकर पूरी तरह से तैयार नहीं थे। ये उनका खुद का फैसला था। हालांकि बीसीसीआई चाहता था कोहली टेस्ट की कप्तानी अपने पास रखे।”

WTC Final 2023 गंवाने के बाद गांगुली ने क्या कहा?

सौरव गांगुली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार के बाद कहा कि हमने उम्मीद जताई थी कि भारत इस बार आईसीसी ट्रॉफी जरूर जीतेगा। इंग्लैंड में हमने जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमने उसके घर में ऐतिहासिक सीरीज जीती थी, तब मैं बीसीसीआई का अध्यक्ष था, लेकिन भारत इस फाइनल मैच के पहले दिन लंच और चाय के सेशन के बीच काफी पीछे चला गया। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में बिल्कुल रिस्क नहीं लिया। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ इसी साल होने वाले वनडे विश्व कप तक टीम का नेतृत्व करेंगे।

क्या था कप्तानी विवाद जानें?

बता दें कि दिसंबर 2021 में विराट कोहली को लेकर चौंकाने वाली खबर आई थी कि बीसीसीआई ने वनडे की कप्तानी से उन्हें हटा दिया है और रोहित शर्मा को नया वनडे और टी-20 कप्तान के रूप में चुना है। इस बात से कोहली भी नाखुश थे और उस दौरान किंग कोहली का सौरव गांगुली और चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा से कप्तानी की बात को लेकर बहस हो गई। इसके बाद जनवरी 2022 में विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार के बाद टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com