Friday , June 21 2024

आर्थिक बदहाली झेल रहे पड़ोसी देश पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने रविवार को कहा है कि…

आर्थिक बदहाली झेल रहे पड़ोसी देश पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने रविवार को कहा है कि अगर सरकार 30 जून से पहले अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ बेलआउट पैकेज के लिए सौदा करने में असमर्थ रही तो वह जनता के बीच जाएंगे। इससे पहले पीएम शहबाज शरीफ ने मजबूती से इस बात की संभावना जताई थी कि इस महीने के अंत तक IMF से डील हो जाएगी। उन्होंने IMF चीफ से फोन पर बात भी की थी और उसी के हिसाब से बजट बनाने के लिए वित्त मंत्री को निर्देश भी दिए थे।

पाकिस्तान के मशहूर अखबार ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सब्ज़ज़ार स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए शहबाज ने कहा कहा कि उनकी सरकार ने आईएमएफ की अगली किश्त जारी करने के लिए उसकी सभी शर्तों को पूरा किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाक पीएम इस मामले में अभी भी वैश्विक ऋणदाता के साथ उस सौदे को लेकर आशावादी हैं। 

हालांकि, शहबाज ने कहा, “पाकिस्तान ने सभी शर्तें पूरी की हैं और उम्मीद है कि आईएमएफ के साथ समझौते पर इसी महीने दस्तखत हो जाएंगे।” उन्होंने कहा, “अगर आईएमएफ समझौते में देरी होती है, तो मैं पाकिस्तान के लोगों से अपील करूंगा।” हालांकि इससे ज्यादा उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं कहा लेकिन IMF डील पर पीएम की इस तरह की टिप्पणी के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com