Wednesday , July 24 2024

 सोमवार के दिन ज़रूर करें ये उपाय…

शिव का स्वरूप अपने आप में ही इतना दिव्य और पवित्र है कि उनके चित्र को देखने मात्र से ही भक्तों के मन को शांति मिलती है। जिस प्रकार हिंदू धर्म में हर दिन किसी-न-किसी देवी-देवता को समर्पित होता है ठीक उसी तरह सोमवार का दिन भगवान शिव की आराधना का दिन माना जाता है। इस दिन शिव की पूजा करने से वह जल्दी प्रसन्न होते हैं। और अपने भक्तों को मनचाहा वर देते हैं। जानिए महादेव से जुड़े कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में

इस उपाय से आर्थिक समस्या होगी दूर

सोमवार के दिन भगवान शिव के शिवलिंग का अभिषेक करने से व्यक्ति की रोजगार संबंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं। इससे अच्छा रोजगार मिलता है और धन लाभ होता है। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए सूर्योदय के समय शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें। और प्रदोष काल में शहद की धारा अर्पित करें। इसके बाद रुद्राक्ष की माला से सुबह शाम ‘ॐ नमो धनदाय स्वाहा’ मंत्र का जप करें। ऐसा करने से धन संबंधित समस्याओं का अंत होता है।

शांति बनाए रखने के लिए करें ये उपाय

अगर आपके घर-परिवार में कलह और क्लेश की स्थिति बनी हुई है तो इसके लिए सोमवार के दिन ये उपाय करें। प्रतिदिन शिवलिंग का गाय के कच्चे दूध से अभिषेक करें। यदि जीवन में अत्यधिक कष्ट हो तो इनके निवारण के लिए शिवलिंग का अभिषेक कर लाल चंदन के लेप से श्रृंगार करना चाहिए।

कालसर्प दोष दूर करने के लिए उपाय

अगर आपकी कुंडली में भी कालसर्प दोष है जिसके कारण आपको जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। तो इसके लिए शिव मंदिर में राहु मंत्र के 18,000 जप करने चाहिए। इससे सदा के लिए इस दोष से मुक्ति मिल जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com