Friday , June 14 2024

7 जून को ऊर्जा ग्लोबल लिमिटेड ने टेस्ला पावर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट किया साइन

बैटरी बनाने वाली कंपनी ऊर्जा ग्लोबल लिमिटेड के शेयरों में आज 20 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा है। जिसके बाद कंपनी के एक शेयर की कीमत 10.60 रुपये के लेवल पर पहुंच गई है। बता दें, कंपनी के शेयरों आई तेजी के पीछे की वजह एक कॉन्ट्रैक्ट है। 7 जून को ऊर्जा ग्लोबल लिमिटेड ने टेस्ला पावर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Tesla Power India private limited) के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। 

ऊर्जा ग्लोबल लिमिटेड ने बताया है कि टेस्ला पावर यूएसए ब्रांड के तहत उन्हें बैटरी का उत्पादन और सप्लाई करना है। इसी खबर ने निवेशकों की उम्मीदों को पंख लगा दिया है। जिसके बाद अचानक शेयरों की डिमांड बढ़ गई। बता दें, आज 25,57,861 शेयरों की खरीद हुई है। वहीं, बिक्री का सेक्शन खाली है। 

कंपनी का ओवर आल प्रदर्शन कैसा है? 

1 साल पहले ऊर्जा ग्लोबल के एक शेयर की कीमत 13.25 रुपये थी। जोकि अब घटकर 10.60 रुपये के लेवल पर आ गई है। यानी एक साल पहले कंपनी का शेयर खरीद कर होल्ड करने वाले निवेशक अब भी 20 प्रतिशत के नुकसान में हैं। हालांकि, कंपनी के पोजीशनल निवेशकों के लिए राहत भरी बात यह है कि पिछले एक महीने के दौरान शेयरों की कीमतों में 35 प्रतिशत से अधिक की तेजी दर्ज की गई है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com