Saturday , June 22 2024

पश्चिम बंगाल में हिंदुओं ने बड़े पैमाने पर इस्लाम धर्म अपना लिया है-  हंसराज अहीर

राष्ट्रीय अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग (ओबीसी) के अध्यक्ष हंसराज अहीर ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंदुओं ने बड़े पैमाने पर इस्लाम धर्म अपना लिया है। पिछड़ा वर्ग निकाय के अध्यक्ष ने यह भी दावा किया कि बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल में प्रवास करने वाले मुसलमानों को भी ओबीसी की सूची में शामिल किया गया है।

हिंदुओं ने बड़े पैमाने पर इस्लाम कबूला

हंसराज अहीर ने कहा कि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने इस साल 25 फरवरी को पश्चिम बंगाल का आधिकारिक दौरा किया था। आयोग ने अपनी जांच के दौरान पाया कि पश्चिम बंगाल के सरकारी संस्थान की कल्चरल रिसर्च इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल में हिंदुओं ने बड़े पैमाने पर इस्लाम कबूल किया है।

अहीर ने आगे खुलासा किया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने कुरैशी मुस्लिम जाति को ओबीसी की केंद्रीय सूची में शामिल करने के लिए राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को एक प्रस्ताव भेजा है।

 कुरैशी मुस्लिम जाति समूह को ओबीसी सूची में डालने का प्रस्ताव

हालांकि पश्चिम बंगाल सरकार कुरैशी मुस्लिम को एक जाति के रूप में नहीं मानती है और इसे ओबीसी की राज्य सूची में शामिल नहीं किया है, लेकिन बंगाल सरकार ने कुरैशी मुस्लिम जाति समूह को ओबीसी की केंद्रीय सूची में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग के रूप में शामिल करने का प्रस्ताव भेजा है। 

आरक्षण का लाभ रोहिंग्या उठा रहे

अहीर ने इसी के साथ कहा कि पिछड़े वर्ग के लोगों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग के लोगों को मिलने वाले आरक्षण का लाभ रोहिंग्या मुसलमान उठा रहे हैं। अहीर ने कहा कि जब इस पर बंगाल सरकार से जवाब मांगा गया तो कहा गया कि इसमें से अधिकांश लोग पहले हिंदू ही थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com