Saturday , June 22 2024

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने चेतेश्वर पुजारा की क्लास लगाई

लगता है टीम इंडिया का 10 साल से चला आ रहा आईसीसी ट्रॉफी जीतना का सपना अभी पूरा नहीं हो पाएगा। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। पहले दो दिनों में ही ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर शिकंजा काफी ज्यादा कस लिया है और भारतीय टीम संकट में घिरी नजर आ रही है। मैच के दूसरे दिन भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप हुआ और कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली क्रम से 15, 13, 14, 14 रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच और क्रिकेटर रवि शास्त्री ने चेतेश्वर पुजारा को खरी खोटी सुनाई है। गिल को स्कॉट बोलैंड ने बोल्ड किया, जबकि पुजारा का विकेट कैमरन ग्रीन के खाते में गया। शास्त्री ने कहा कि शुभमन अभी युवा हैं और वह समय के साथ सीखेंगे, लेकिन पुजारा का विकेट बहुत ज्यादा निराशाजनक था। भारत ने 30 रनों तक रोहित और गिल का विकेट गंवा दिया था और टीम इंडिया काफी दबाव में थी। ऐसे में पुजारा और विराट पर पारी संभालने की बड़ी जिम्मेदारी थी। पुजारा का विकेट गिरा और टीम इंडिया पूरी तरह से बैकफुट पर चली गई।

पुजारा और गिल दोनों एक ही तरह से बोल्ड हुए। इस अल्टीमेट टेस्ट में कमेंट्री कर रहे रवि शास्त्री ने ऑन  एयर कहा, ‘इस गेंद को छोड़ना बहुत ही बेकार था, फ्रंट फूट एक्रॉस चला गया था। इसके गेंद की दिशा में जाना चाहिए था। वह इस गेंद को खेलना चाहते थे, लेकिन बाद में छोड़ने का फैसला ले लिया। जिस तरह उन्होंने गेंद छोड़ी, उनका ऑफ स्टंप पूरी तरह से एक्सपोज हो गया। यह गेंद को समझने में गलती है।’ शास्त्री ने आगे कहा, ‘हम इंग्लैंड में गेंद छोड़ने की बातें करते हैं, इस बारे में बात करते हैं कि आपको पता होता है कि आपका ऑफ स्टंप कहां है।’

शास्त्री ने आगे कहा, ‘यहां आपको पता ही नहीं था कि ऑफ स्टंप कहां है, देखिए शुभमन गिल अपने फुटवर्क में थोड़ा आलसी दिखे, लेकिन वह समय के साथ सीखेगा, वह अभी युवा खिलाड़ी है, लेकिन पुजारा अपना विकेट देखकर बहुत ज्यादा निराश होंगे। इसलिए कहा जाता है कि आपको पता होना चाहिए कि आपका ऑफ स्टंप कहां है।’ ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 469 रन बनाए हैं, जवाब में टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 151 रन ही बनाए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com