Friday , April 19 2024

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल का मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में विराट का बल्ला जमकर बोलेगा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 7 जून से द ओवल के मैदान पर रोहित की पलटन को कंगारू टीम से भिड़ना है। कप्तान रोहित खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, तो खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम चोटिल ऋषभ पंत और केएल राहुल के बिना उतरेगी। ऐसे में इंग्लैंड की मुश्किल कंडिशंस में टीम इंडिया की नैया को पार लगाने का जिम्मा विराट कोहली के कंधों पर होगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल का मानना है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में कोहली का ‘विराट’ बल्ला जमकर बोलेगा।

WTC फाइनल में कोहली मचाएंगे धमाल

एक शो पर बातचीत करते हुए ग्रेग चैपल ने कोहली की तारीफों के जमकर पुल बांधे। उन्होंने कहा, “विराट कोहली को 2014 और 2021 में स्टुअर्ट ब्रॉड और बाकी इंग्लिश गेंदबाजों ने इंग्लैंड में काफी सवाल पूछे थे। उन्होंने बेहतरीन लाइन एंड लेंथ पर गेंदबाजी करते हुए परिस्थितियों का सही फायदा उठाया था। उनको पता था कि कोहली बेस्ट हैं और इस वजह से उन्होंने गेंदबाजी करते हुए पूरी जी-जान झोंक दी थी। ऐसा सोचना कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज भी पहली गेंद से ऐसा करने में सफल रहेंगे, यह सही नहीं होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “इंग्लिश गेंदबाज अपनी यहां की कंडिशंस को सबसे अच्छे तरीके से समझते हैं। वहीं, विराट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने में मजा आता है। यह हम ऑस्ट्रेलिया में देख चुके हैं। उनके आंकड़े बताते हैं कि वह कितने बेहतरीन बल्लेबाज हैं। विराट को कॉन्टेस्ट में काफी आनंद आता है और वह कभी भी पीछे नहीं हटते हैं।”

विराट को रास आएगा ओवल

ग्रेग चैपल के अनुसार विराट को ओवल का मैदान काफी रास आएगा। उन्होंने कहा, “मेरे अनुभव के मुताबिक ओवल के मैदान पर अच्छा बाउंस मिलता है, जो विराट को रास आएगा। आपके मुझसे कहा है कि वहां पर मौसम एकदम सूखा हुआ है। अगर मौसम आगे भी ऐसा ही रहता है, तो ओवल में कंडिशंस ऑस्ट्रेलिया के विकेट जैसी होगी और यह कंडिशंस विराट को पसंद आएगी। वह काफी अच्छे प्लेयर हैं और मैच में अकेले दम पर अंतर पैदा कर सकते हैं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com